एक नजर

By: Feb 14th, 2018 12:02 am

विक्रम अटलांटा मेटल स्कवैश ओपन चैंपियन

चेन्नई— भारत के विक्रम मल्होत्रा ने अमरीका के अटलांटा में हुए अटलांटा मेटल ओपन वर्ल्ड सीरीज स्क्वैश टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। विक्रम का यह छठा पीएसए खिताब है। स्कैवश फेडरेशन (एसआरएफआई) ने मंगलवार को जारी विज्ञप्ति में बताया कि दूसरी वरीयता प्राप्त विक्रम ने शीर्ष वरीय मिस्र के मोहम्मद रेडा को सीधे सेटों में 12-10, 11-9, 15-13 से हराकर खिताब जीता।

शेन वार्न राजस्थान रॉयल्स टीम के मेंटर

नई दिल्ली— आस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर और अपनी कप्तानी में राजस्थान रायल्स टीम को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पहली बार चैंपियन बनाने वाले शेन वार्न एक फिर से अपनी पुरानी टीम के साथ बतौर मेंटर के रूप में जुड़ गए हैं। आईपीएल लीग की शुरूआत 2008 में हुई थी। राजस्थान की टीम ने वार्न की कप्तानी में ही इस लीग का पहला खिताब जीता था। वार्न ने आईपीएल में 55 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 57 विकेट चटकाए थे। वार्न ने सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर मंगलवार को एक वीडियो पोस्ट की है, जिसमें उन्होंने फिर से राजस्थान टीम से जुड़ने की घोषणा की।

कॉमनवेल्थ गेम्स में नहीं खेलेंगी दीपा करमाकर

नई दिल्ली— रियो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहने वाली भारतीय महिला जिमनास्ट दीपा करमाकर घुटने की चोट के कारण इस वर्ष चार अप्रैल से शुरू होने वाले गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। 24 साल की दीपा 2014 में ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली एकमात्र भारतीय जिमनास्ट हैं। दीपा को पिछले साल अप्रैल में एशियाई चैंपियनशिप के दौरान अभ्यास सत्र के समय इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में घुटने में चोट लग गई थी। त्रिपुरा की दीपा अभी तक चोट से उबर रही है और एक भी प्रतियोगिता में नहीं खेल पाई हैं।  दीपा के कोच और द्रोणाचार्य अवार्डी बिश्वेश्वर नंदी ने कहा, हां, वह राष्ट्रमंडल खेलों में भाग नहीं ले पाएंगी।

विलियम्सन के विस्फोट से जीता न्यूजीलैंड

वेलिंग्टन— कप्तान विलियम्सन (72) और मार्टिन गुप्तिल (65) के अर्द्धशतकों से न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को त्रिकोणीय ट््वेंटी-20 सीरीज के मुकाबले में मंगलवार को 12 रन से हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 196 रन का मजबूत स्कोर बनाने के बाद इंग्लैंड की चुनौती को नौ विकेट पर 184 रन पर थाम दिया। न्यूजीलैंड की दो मैचों में यह पहली जीत रही, जबकि इंग्लैंड को तीसरी हार का सामना करना पड़ा। मैन आफ दि मैच रहे विलियम्सन ने मात्र 46 गेंदों पर चार चौके और चार छक्के उड़ाते हुए 72 रन की विस्फोटक पारी खेली।

डेढ़ महीने में कोर्ट पर वापसी करेंगी सानिया

नई दिल्ली— घुटने की चोट के कारण तीन महीने से अधिक समय से कोर्ट से बाहर चल रही भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने मंगलवार को कहा कि वह डेढ़ महीने में कोर्ट पर वापसी कर सकती हैं। छह ग्रैंड स्लेम खिताब जीत चुकी दुनिया की पूर्व नंबर एक महिला युगल खिलाड़ी सानिया ने मैक्स बूपा गो एक्टिव हैल्थ इंश्योरेंस प्लान को लांच करने के बाद कहा, चोट से उबरने की प्रक्रिया धीमी है। मैं अपनी चोट से उबर रही हूं और उम्मीद है कि डेढ़ महीने में वापसी कर सकूंगी। खिलाड़ी को  अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान रखना चाहिए। साल का दूसरा ग्रैंड स्लेम (फ्रेंच ओपन) शुरू होने में अभी तीन महीने का समय बाकी है और मुझे उम्मीद है कि तब तक मैं चोट से पूरी तरह से उबर जाऊंगी।

बिना कोई गेंद खेले धुला हिमाचल-महाराष्ट्र मैच

बिलासपुर— हिमाचल और महाराष्ट्र के बीच विजय हजारे ट्रॉफी ग्रुप बी मैच मंगलवार को बिना कोई गेंद फेंके धुल गया। मैदान गीला होने की वजह से मैच संभव नहीं हो पाया और अंपायरों ने मैच को रद्द करने का फैसला किया। मैच रद्द होने से दोनों टीमों को दो-दो अंक मिले। महाराष्ट्र अब चार मैचों में दस अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि हिमाचल दस अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

बंगाल ने हराया त्रिपुरा

नादौन— ओपनर अभिषेक रमन (76) और विवेक सिंह (84) के शानदार अर्धशतकों से बंगाल ने त्रिपुरा को विजय हजारे ट्राफी ग्रुप बी मैच में मंगलवार को 109 रन से हरा दिया। मैदान गीला होने के कारण ओवरों की संख्या घटाकर 33-33 कर दी गई थी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App