एक नजर

By: Feb 17th, 2018 12:01 am

रुहानी ने मक्का मस्जिद में अता की जुमे की नमाज

हैदराबाद — ईरान के राष्ट्रपति हसन रुहानी ने शुक्रवार को यहां ऐतहासिक चारमीनार के पास स्थित 400 वर्ष पुरानी मक्का मस्जिद में जुमे की नमाज अता की। श्री रूहानी सांप्रदायिक सौहार्द की प्रतीक मक्का मस्जिद में नमाज अदा करने वाले पहले ईरानी राष्ट्रपति हैं। उन्होंने नमाज के बाद वहां उपस्थित जनसमूह को भी संबोधित किया। उनके साथ तेलंगाना के उप मुख्यमंत्री महमूद अली और ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी समेत कई गण्यमान्य लोगों ने भी नमाज अता की।

राहुल गांधी बोले, वादे करके भूल जाते हैं मोदी

अगरतला — कर्नाटक के बाद त्रिपुरा पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है। राहुल 18 फरवरी को होने वाले त्रिपुरा चुनाव के मद्देनजर कैलाशहार में रैली करने पहुंचे थे। राहुल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी आते हैं, दो-तीन वादे कर जाते हैं, चुनाव के बाद भूल जाते हैं। जहां भी जाते हैं, कुछ न कुछ गलत वादे करके चले जाते हैं। बता दें कि इस बार सीपीएम और कांग्रेस को बीजेपी भी कड़ी टक्कर देने की तैयारी में है।

कनाडा के प्रधानमंत्री आज से भारत यात्रा पर

नई दिल्ली — कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टुर्डो शनिवार को सात दिन की भारत यात्रा पर आ रहे हैं। उनकी इस यात्रा से पहले इसी सप्ताह दोनों देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों (एनएसए) की यहां बैठक हुई है, जिसमें रक्षा और आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई के लिए सहयोग बढ़ाने के अलावा व्यापार और निवेश संबंधों को विस्तार देने पर चर्चा हुई। दोनों राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों ने टुर्डो और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच बैठक से पहले उनके लिए रक्षा और सुरक्षा के क्षेत्रों में दोरों देशों के पारस्परिक संबंधों के विस्तार की भूमिका तैयार की।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App