एक नजर

By: Feb 18th, 2018 12:01 am

तलवाड़ा में मां का गुणगान

तलवाड़ा — श्रीलक्ष्मी नारायण मंदिर सेक्टर-दो में सनातन धर्म सभा की ओर से श्रीवैष्णो देवी मां की सालाना चौकी बड़ी धूमधाम से मनाई गई। सबसे पहले सनातन धर्म सभा के सदस्य माता ज्वाला जी से माता की ज्योति लेकर आए और ज्योति के तलवाड़ा पहुंचने पर माता के भक्तों द्वारा ज्योति का भव्य स्वागत किया गया। रात को मुख्य मेहमान राकेश शर्मा और उनकी धर्म पत्नी की ओर से पहले पूजा अर्चना की गई और देवा मां के भक्तों ने माता के भजनों का गुणगान कर तलवाड़ा को भक्तिमय बना दिया। इस मौके पर महेश चोपड़ा, कृष्ण कुमार घई, तिलक राज शर्मा, पवन पूरी, राकेश मालिक, राकेश मल्होत्रा, रमेश, नरेंद्र, इंदरजीत, बलदेव, बिहारी लाल व राजेश घई आदि मौजूद थे।

केएमवी में जर्नलिज्म से करवाया रू-ब-रू

जालंधर — भारत की विरासत संस्था केएमवी-ऑटोनॉमस में पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग द्वारा पत्रकारिता के वर्तमान परिदृश्य से विद्यार्थियों को रू-ब-रू करवाने के लिए कंटेपरेरी जर्नलिज्म फ्यूचर एंड प्रोस्पेक्ट्स विषय पर गेस्ट लेक्चर आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता प्रोफेसर बीके कुठयाला (कुलपति, माखन लाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय, भोपाल) थे। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता समाज का आईना होती है। इन पंक्तियों में सच्चाई पत्रकारिता व समाज के आपसी संबंधों से ही विश्लेषित किया जा सकता है।  पत्रकार की जिम्मेदारी अंधरे कमरे में प्रकाश को फैलाने की होती है और उसे प्रकाश से धीरे-धीरे समाज के विभिन्न मुद्दों से जनता को जोड़ा जा सकता है।  इस अवसर पर गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के पत्रकारिता विभाग के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर कमलेश्वर सिंह दुगल, इंद्रकुमार गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी के पत्रकारिता विभाग के अध्यक्ष डा. रणबीर सिंह एवं सेंट्रल यूनिवर्सिटी पंजाब, भटिंडा के पत्रकारिता विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डा. रूबल कनौजिया डीन लैगवेंज डा. मधुमीत, पत्रकारिता व जनसंचार विभाग के अध्यक्ष डा. सोमक सेन तथा विभाग के अध्यापक भी उपस्थित थे।

जेसी डीएवी कालेजिएट स्कूल में विदाई पार्टी

होशियारपुर — जेसी डीएवी कालेज दसूहा के कैंपस में चल रहे जेसी डीएवी कालेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल दसूहा के जमा एक (आर्ट्स व कॉमर्स) के विद्यार्थियों द्वारा जमा दो (आर्ट्स व कॉमर्स) के छात्रों को विदाई पार्टी दी गई, जिसके मुख्यातिथि प्रिंसीपल डा. अमरदीप गुप्ता थे। जमा एक के छात्रों व विभिन्न के प्रमुख प्रोफेसरों ने प्रिंसीपल डा. अमरदीप गुप्ता का स्वागत किया।  इस समागम में विद्यार्थियों ने भांगड़ा, गिद्दा, गीत व नाटक की पेशकश में कमाल का प्रदर्शन किया। मंच संचालन की भूमिका अमन, मनीषा, आकृति व हरनूर ने बखूबी निभाई। इस उपलक्ष्य पर विशेष रूप से प्रो. एमएस राणा, प्रो. विनय शर्मा, प्रो. निवेदिका और प्रो. आरके महाजन के अतिरिक्त स्कूल का समस्त स्टाफ उपस्थित था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App