डब्ल्यूडब्ल्यूएफ रेस्लिंग 28 अप्रैल से

By: Feb 19th, 2018 12:20 am

सोलन के ठोडो ग्राउंड में; मंडी के पड्डल में होगा धमाल, दूसरी जंग पांच मई को, खेलप्रेमियों का इंतजार खत्म

शिमला— रेस्लिंग के दीवानों का इंतजार खत्म हो गया है। सरकार की घोषणा के अनुरूप यहां डब्ल्यूडब्ल्यूएफ का आयोजन होने जा रहा है,जिसके लिए सरकार ने स्थान और दिन लगभग तय कर दिए हैं। पहले मंडी के साथ शिमला में ये आयोजन करने की सोची जा रही थी परंतु शिमला में ऐसी जगह नहीं होने के कारण दिक्कत थी। अब शिमला की जगह सोलन के ठोठो ग्राउंड में रेस्लिंग होगी। ठोडो मैदान के साथ मंडी के पड्डल मैदान में रेस्लिंग का आयोजन होगा। जानकारी के अनुसार डब्ल्यूडब्ल्यूएफ की फाइट 28 अप्रैल व  5 मई को करवाई जा सकती है और ये तिथियां लगभग तय हैं क्योंकि तब तक सरकार भी बजट सत्र से निपट चुकी होगी। बताया जाता है कि दोनों जगहों पर होने वाले इस आयोजन में लोगों को अंतरराष्ट्रीय   स्तर के 10 पुरुष व 4 महिला पहलवानों के साथ-साथ 20 भारतीय पहलवानों के बीच भिडंत देखने को मिलेगी। इस रोमांच के लिए यहां सभी इंतजार कर रहे हैं। बड़ी संख्या में युवा वर्ग रेस्लिंग का दीवाना है जिन्हें अपने प्रदेश में ही अंतरराष्ट्रीय रेस्लरों को लाइव देखने का मौका मिलेगा।  इस बड़े और पहली दफा होने वाले आयोजन से राज्य सरकार को खासी उम्मीद है। सरकार का मानना है कि इससे मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए एक बड़ी रकम सहायतार्थ जमा हो सकेगी जोकि दीन दुखियों की सेवा में काम आएगी। इसके साथ यहां पर पर्यटक भी बड़ी संख्या में आएंगे जिसका लाभ भी हिमाचल को मिल सकेगा।  राज्य का खेल विभाग इस आयोजन के लिए इन दिनों अपनी तैयारियों में जुटा है। हालांकि ये खेल उसकी शेडयूल्ड गेम की सूची में शामिल नहीं है मगर मुख्यमंत्री राहत कोष में मदद के लिए इसका आयोजन वह करवा रहा है।

छात्रों को फ्री मिलेगी एंट्री

इस आयोजन के दौरान सरकार यहां आने वाले स्कूली बच्चों को फ्री एंट्री देगी। उनसे इसके लिए टिकट की राशि नहीं ली जाएगी और इनके लिए अलग से सीटों का प्रबंध किया जाएगा।

रिंग में उतरेंगे खली

डब्ल्यूडब्ल्यूएफ को अलविदा कहकर भारत लौट आए दि ग्रेट खली दिलीप सिंह राणा इस आयोजन में खुद रिंग में उतरने को तैयार हैं। लंबे समय के बाद लोगों को उनकी फाइट भी देखने को मिलेगी। क्योंकि खुद खली प्रदेश सरकार के साथ मिलकर रेस्लिंग का आयोजन करवा रहे हैं इसलिए वह भी अन्य रेस्लरों के साथ मुकाबले में उतरेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App