दो हादसों में पांच की मौत

By: Feb 23rd, 2018 12:16 am

ठियोग के पोवाच में जुब्बल जा रही आल्टो गिरी; दो भाजपा नेताओं सहित एक पंचायत सचिव की गई जान, एक सवार भी घायल

ठियोग – ठियोग के समीप बुधवार रात को एक कार हादसे में दो भाजपा नेताओं सहित एक पंचायत सचिव की मौत हो गई, जबकि हादसे में एक व्यक्ति घायल हो गया। सभी लोग जुब्बल के रहने वाले थे, जो कि शिमला से अपने घर की ओर जा रहे थे कि इनकी गाड़ी ठियोग के साथ पोवाच मशीन ढांक के पास ठियोग छैला सड़क पर एक गहरी खाई में जा गिरी। इस दौरान कार में सवार चार लोगों में से तीन की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य को घायल अवस्था में सिविल अस्पताल ठियोग से शिमला रैफर किया गया था, जहां पर वह जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा है। इस सड़क हादसे को लेकर जुब्बल कोटखाई के विधायक नरेंद्र बरागटा ने भी दुख प्रकट किया है और हादसे में मारे गए भाजपा नेताओं व पंचायत सचिव के परिजनों के प्रति गहरी संवदेना प्रकट की है। दुर्घटना रात करीब सवा आठ बजे की है। शिमला से जुब्बल की ओर जा रही एक आल्टो कार (एचपी-10ए-1434) पोवाच के पास अनियंत्रित होकर करीब 100 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। थाना प्रभारी ठियोग संतोष कुमार ने बताया कि सभी लोग जुब्बल क्षेत्र के रहने वाले थे और शिमला से घर की ओर जा रहे थे। उन्होंने बताया कि मरने वालों में बिशन पुत्र महीराम गांव बलोण नंदपुर जुब्बल, प्रकाश पुत्र आत्माराम गांव झगटान जुब्बल, बृज लाल पुत्र भगवानदास गांव कटासू जुब्बल शामिल हैं, जबकि घायलों में सुंदरलाल गांव कटासू जुब्बल शामिल है। इसमें बिशन पेष्टा व बृजलाल भाजपा के जिला कार्यकारिणी सदस्य थे, जबकि प्रकाश चंद कटासू पंचायत में सचिव के पद पर तैनात था। सभी की उम्र 40 से 45 के बीच बताई जा रही है। थाना प्रभारी ठियोग संतोष कुमार ने खबर की पुष्टि की है।

शव फंसने की वजह से हुई देरी

दुर्घटना के बाद ठियोग से पुलिस की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन अंधेरा होने व ढांक में शव फंसने के कारण इन्हें सड़क तक पहुंचाने में भी काफी समय लग गया। पुलिस ने सभी शव पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिए हैं। ठियोग के पोवाच के पास इसी जगह पर पहले भी कई सड़क दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। थाना प्रभारी ठियोग संतोष कुमार ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

मंडी-पठानकोट एनएच पर कोटरूपी में पड़ीगलु के पास खाई में गिरी बाइक; मुंडन समारोह में आए दो युवकों की जान गई

पद्धर – मंडी-पठानकोट नेशनल हाई-वे में कोटरूपी के पड़ीगलु के पास एक बाइक गहरी खाई में लुढ़क गई। हादसे में दो युवकों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान टांडु निवासी संजय कुमार (18) पुत्र सुरेश कुमार और मनोज (24) पुत्र चेत राम उरला पंचायत के मसवाहन गांव के रूप में हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हादसा बुधवार देर रात करीब 10ः30 बजे पेश आया। जानकारी के अनुसार दोनों युवक उरला पंचायत के ही मसवाहन गांव में मुंडन संस्कार समारोह में शामिल होने गए थे और रात को समारोह से बाइक पर घर जा रहे थे कि अचानक कोटरूपी के पड़ीगलु के पास चालक ने बाइक से नियंत्रण खो दिया और बाइक गहरी खाई में लुढ़क गई। हादसे के बाद पीछे जीप में डीजे का सामान लेकर लौट रहे लोगों प्रदीप, हर्ष, वीरेंद्र, अभिषेक और दिनेश ने दोनों युवकों को खाई में लहूलुहान देखा और तुरंत खाई से निकालकर जोनल अस्पताल मंडी पहुंचाया। दोनों युवकों ने बाद में जोनल अस्पताल मंडी में दम तोड़ दिया। उधर, पद्धर पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना की तहकीकात शुरू कर दी है। दोनों शव पोस्टमार्टम करवाने बाद परिजनों को सौंप दिए गए हैं। उधर, पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर, विधायक जवाहर ठाकुर, जिला कांग्रेस महासचिव जोगिंद्र गुलेरिया और चंद्रशेखर ठाकुर ने इस घटना पर गहरा शोक जताते हुए संतप्त परिवार के प्रति संवेदना जताई है। घटनास्थल पर कुछ दिन पहले भी एक कार खाई में गिरी थी। इसके अलावा इसी स्थान पर कई हादसे हो चुके हैं। इसमें एक बार दो बसें आप में इसी स्थल पर टकरा चुकी हैं। इसके बावजूद यहां चेतावनी का कोई बोर्ड नहीं लगया गया है। प्रशासन की ओर से दोनों मृतकों के परिजनों को दस-दस हजार रुपए की फौरी राहत सौंप दी गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App