बर्फबारी के बीच भी जंजैहली में विरोध प्रदर्शन की आग

By: Feb 14th, 2018 12:02 am

जंजैहली— मुख्यमंत्री के विस क्षेत्र के जंजैहली में लोगों का प्रदर्शन लगातार जारी है। सोमवार को हुई आगजनी व उग्र प्रदर्शन के बाद मंगलवार को भी लोगों का प्रदर्शन जारी रहा। कई इंच बर्फ पडे़ होने के बाद भी जंजैहली में लोगों ने प्रदर्शन किया। लोगों ने एसडीएम कार्यालय का भी घेराव किया। हालांकि मंगलवार को जंजैहली में लोगों ने शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया। सोमवार को जंजैहली में लगाई गई धारा 144 को भी देर रात को प्रशासन ने हटा दिया था। सोमवार को लोगों से बातचीत करने के लिए गए उपायुक्त मंडी और एसपी मंडी को लोगों ने शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने का आश्वासन दिया था, जिसके बाद मंगलवार को प्रदर्शन ने उग्र रूप धारण नहीं किया। मंगलवार को पुलिस द्वारा आधे से ज्यादा फोर्स भी जंजैहली में वापस बुला ली गई है, लेकिन लोग अभी तक इस बात पर अड़े हुए हैं कि एसडीएम जंजैहली के कार्यालय को यहीं पर रखा जाए। लोगों ने विरोध स्वरूप जंजैहली में रोष रैली निकालीं और जहां एसडीएम बैठे हुए थे, उस कार्यालय का घेराव किया। लोगों ने सीएम जयराम ठाकुर के खिलाफ  जमकर नारेबाजी की। संघर्ष समिति के अध्यक्ष नरेंद्र रेड्डी का कहना है कि सरकार ने राजनीति करके एसडीएम कार्यालय को जंजैहली से थुनाग शिफ्ट किया है और इस बात का तब तक विरोध जारी रहेगा जब तक सरकार इनकी मांग को मानते हुए एसडीएम जंजैहली के कार्यालय को यथावत नहीं रखेगी। वहीं उपायुक्त मंडी ऋगवेद ठाकुर ने बताया कि जंजैहली में अब माहौल शांत है। लोगों को समझा दिया गया है। मंगलवार को कुछ प्रदर्शन हुआ है, लेकिन शांतिपूर्वक अपनी बात रखी है।

दो दिन से डटे एसपी

जंजैहली से आधी फोर्स को वापस भेज दिया गया है, जबकि अभी काफी संख्या में पुलिस बल तैनात है। एसपी मंडी गुरुदेव शर्मा खुद दो दिनों से जंजैहली में रूके हुए हैं।

एसडीएम थुनाग ने जंजैहली में ही किया काम

सरकार ने एसडीएम कार्यालय थुनाग की अधिसूचना जारी की हुई है, लेकिन मंगलवार को एसडीएम थुनाग ने जंजैहली में ही काम किया। अधिसूचना के तहत 4 दिन एसडीएम थुनाग जंजैहली में बैठेंगे।

थुनाग में शुरू हुआ एसडीएम का कार्यालय

थुनाग में एसडीएम कार्यालय शुरू हो गया है। सोमवार को ही एसडीएम सुरेंद्र मोहन ने थुनाग में ज्वाइन कर लिया है।

डीएसपी से हो गई बहस

प्रदर्शन कर रहे लोगों और डीएसपी करसोग के बीच किसी बात को लेकर तीखी बहस हो गई। इसके बाद माहौल कुछ गरमाने भी लगा, लेकिन समय रहते पुलिस बल की मौजदूगी से मामला शांत हो गया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App