राजस्थान विधानसभा में प्रेत आत्माओं का डेरा!

By: Feb 24th, 2018 12:04 am

डर : दो विधायकों की असमय मौत के बाद खौफ में सभी एमएलए, करवाई पूजा

जयपुर – इसे अंधविश्वास कहिए या फिर मौत का डर। दरअसल, राजस्थान में विधायकों को इस बात का शक है कि प्रदेश की विधानसभा में आत्माओं का वास है। विधायकों का मानना है कि सदन में 200 सदस्यों की संख्या ज्यादा वक्त नहीं टिकती है। या तो किसी एक की ओर से इस्तीफा दे दिया जाता है, नहीं तो कोई जेल जाता है या फिर किसी एक की मौत हो जाती है। इसके पीछे उन्होंने प्रेत आत्माओं को जिम्मेदार ठहराया है। यही नहीं, कुछ विधायकों ने इस संदर्भ में अपने डर के बारे में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से बातचीत भी की है। इसके साथ ही उन्होंने कोई पुजारी बुलाकर प्रेत आत्मा को शांत कराने की मांग की। इसी के चलते विधानसभा परिसर में प्रवेश द्वार पर एक पुजारी को कुछ पूजा-पाठ करते हुए देखा गया है। भाजपा विधायक कल्याण सिंह चौहान का मंगलवार रात निधन होने के बाद अन्य विधायक और डर गए। इसके साथ ही उन्होंने कथित भूतों को नियंत्रित करने के लिए उपाय करने की मांग की। बता दें कि पिछले वर्ष मांडलगढ़ से भाजपा विधायक कीर्ति कुमारी की स्वाइन फ्लू के चलते मौत हो गई थी। इससे पहले बहुजन समाज पार्टी के  एमएलए बीएल कुशवाहा को हत्या के मामले में जेल हो गई। पिछली विधानसभा में कांग्रेस एमएलए महिपाल मदेरणा, मलखान सिंह बिश्नोई और बाबू लाल नागर को मर्डर और रेप के आरोप में जेल भेज दिया गया था। नागौर से भारतीय जनता पार्टी के  विधायक हबीबुर रहमान कहते हैं कि जिस जमीन पर नई इमारत का निर्माण हुआ है, उसे पहले कब्रिस्तान के रूप में प्रयोग किया जाता था। यहां पर निश्चित रूप से लोग बच्चों के शव भी दफनाते रहे हैं। बुरी आत्माएं आमतौर पर ऐसी ही जगहों के आसपास घूमती हैं।

कब्रिस्तान की जमीन पर हुआ है निर्माण

विधायकों के डर की वजह यह भी है कि विधानसभा की इमारत का निर्माण कब्रिस्तान की जमीन पर हुआ है। विधानसभा की इमारत से 200 मीटर की दूरी पर लाल कोठी मोक्षधाम बना हुआ है।

विधानसभा में नहीं टिकते 200 सदस्य

वसुंधरा सरकार के प्रमुख सचेतक कालू लाल गुर्जर ने कहा कि यह सच है कि विधानसभा की इमारत में 200 सदस्य ज्यादा वक्त तक नहीं टिकते। कल्याण सिंह चौहान और कीर्ति कुमारी के असामयिक निधन के बाद हम भी चिंतित हैं। मैं विश्वास करता हूं कि आत्माएं बुरा कर सकती हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App