सुंदरनगर में प्रतिभा की परख

By: Feb 22nd, 2018 12:05 am

मिस हिमाचल-मिसेज हिमाचल के ऑडिशन में उमड़ी युवतियां, कैटवाक से लुभाए निर्णायक

सुंदरनगर- सुकेत रियासत में ‘मिस हिमाचल’ की तलाश को लेकर बुधवार को प्रदेश के अग्रणी मीडिया ग्रुप का कारवां अपने दलबल सहित पहुंचा। सुंदरनगर के टेल कंट्रोल गेट के सामने लेक व्यू गेस्ट हाउस परिसर में सजे ‘दिव्य हिमाचल’ के मंच पर ‘मिस हिमाचल’ मेगा इवेंट में बिलासपुर, मंडी, कुल्लू और कांगड़ा जिला से प्रतिभागियों ने दस्तक दी। जिसमें 22 युवतियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। लेक व्यू गेस्ट हाउस के निदेशक रमन सैणी ने ऑडिशन में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। मंच पर सभी युवतियों ने विभिन्न परिधानों में सजधज करके अपनी प्रतिभा के खूब रंग बिखेरे और निर्णायक मंडल की भूमिका निभा रहे ‘मिस हिमाचल 2017’ की फाइनलिस्ट मिस दीपिका, मिस हिमाचल 2013 की फाइनलिस्ट रहीं मिस अपूर्वा और मिस्टर हिमाचल 2017 के  फाइनलिस्ट रहे आदित्य शर्मा को अपनी हुनर से काफी प्रभावित किया।

ये पहुंचीं मिस हिमाचल बनने

‘दिव्य हिमाचल’ के मिस हिमाचल ऑडिशन में प्रियंका सपना शिल्पा इंदिरा कनिका भावना संतोष सुमन दीक्षा विनीता ज्योति प्रियंका रितु सिमरन नितिशा एलिक्स चौधरी बनीता प्रियंका गीता शर्मा भारती दीपिका और कृतिका ने भाग लिया।

पहली बार देखा इतना टेलेंट

मिस हिमाचल 2013 की फाइनलिस्ट रही मिस अपूर्वा का कहना है कि ऑडिशन में पहली बार टेलेंट इतनी ज्यादा तादाद में दिखने को मिला है। इस बार युवतियों में हिचहिचाहट कम देखने को मिली है। सब में मिस हिमाचल बनने की झलक नजर आई है।

साकारात्मक सोच लेकर बढ़ें आगे

मिस हिमाचल 2017 की फाइनललिस्ट रही मिस दीपिका का कहना है कि ऑडिशन देने कई युवतियां पहुंची जिनमें कुछ कर गुजरने की ललक है। उन्होंने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ ने युवतियों के लिए इस दिशा में पहल है, वह लाजवाब है। बस जरूरत है। इस दिशा में सकारात्मक सोच लेकर आगे बढ़ने की और अभिभावकों को भी साथ में मिलकर अपनी बेटियों को लाना होगा।

बढ़ रहा हौसला

मिस्टर हिमाचल 2017 के फाइनललिस्ट रहे आदित्य शर्मा का कहना है कि अभी हिमाचल की बेटियों में हिम्मत की कमी नजर आई है। अगर युवतियां इस तरह के कार्यक्रमों में बढ़ चढ़ शामिल होती रहेंगी तो एक ओर जहां उनका हौसला बढ़ेगा।

सुंदरनगर – सुंदरनगर में ‘दिव्य हिमाचल’ की ओर से आयोजित मिसेज हिमाचल के ऑडिशन में शादीशुदा महिलाओं ने भी मंच पर पहुंच कर अपनी प्रतिभा के जलबे दिखाए कि हम किसी से अभी भी कम नहीं हैं। लेक व्यु गेस्ट हाउस परिसर में दोपहर बाद मिसेज हिमाचल के ऑडिशन में छह महिलाओं ने अपनी उपस्थित दर्ज करवाई। इस मौके पर मिस दीपिका और मिस अपूर्वा ने मॉडलिंग के क्षेत्र में विभिन्न जानकारियों से महिलाओं को रू-ब-रू कराया कि खुद को कैसे सही रखना है की जानकारी दी। उन्होंने महिलाओं को स्वयं की फिटनेस और सौंदर्य के बारे में जागरूक किया और उनका हौसला भी बढ़ाया। साक्षात्कार के राउंड में कुछ  टिप्स भी दिए और उन्हें प्रेरित भी किया। कुल मिलाकर के सुंदरनगर में मिसेज हिमाचल के कार्यक्रम में सभी प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का खूब रंग दिखाया और अपने हुनर के जलवे निर्णायक मंडल के समक्ष पेश करके उन्हें अपनी और आकर्षित किया। ज्योति महाजन का कहना है कि ‘दिव्य हिमाचल’ की इस दिशा में शादीशुदा महिलाओं को मंच प्रदान करने की यह अनूठा पहल सराहनीय है। जिससे महिलाओं का हौंसले को बढ़ावा मिलता है।  कुल्लू की कांता राणा का कहना है कि परिवार की ओर से उहें पूरा सहयोग है और दिव्य हिमाचल की ओर से महिलाओं को जो यह मंच प्रतिभा दिखाने के लिए दिया है यह कार्य प्रशंसा के काबिल है। हमीरपुर की अंकिता जोकि आयुर्वेद चिकित्सक के पद पर सेवारत है और मिसेज हिमाचल के कार्यक्रम में ‘दिव्य हिमाचल’ की ओर से सजाए गए मंच पर स्वयं को पाकर काफी उत्साहित है। इस मंच को प्रदान करने के लिए उन्होंने दिव्य हिमाचल प्रबंधन का आभार जताया है। बीना ठाकुर का कहना है कि शादी के बाद महिलाओं की जिदंगी ठहर सी जाती है, लेकिन ‘दिव्य हिमाचल’ ने जो मंच शादीशुदा महिलाओं के लिए प्रदान किया है। यह कार्य काबिले तारीफ है। इससे शादीशुदा महिला भी अब अपने सपनों को साकार कर सकती है। एएनएम नीलम ठाकुर का कहना है कि ‘दिव्य हिमाचल’ के मिसेज हिमाचल के इस कार्यक्रम की शुरूआत करके महिलाओं के सपनों को एक नई उड़ान दी है। जोकि महिलाएं अब अपने सपनों को ‘दिव्य हिमाचल’ के मंच के माध्यम से सच करके दिखाएंगी।

मिसेज हिमाचल को इन्होंने ठोंकी ताल

मिसेज हिमाचल के ऑडिशन में ज्योति महाजन, कांता राणा, अंकिता, बीना ठाकुर, नीलम ठाकुर व शिल्पा सैनी ऑडिशन देने पहुंची।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App