हिमाचल को 27 नए डाक्टर

20 दिन के भीतर 205 चिकित्सकों को मिली नौकरी

मंडी —स्वास्थ्य विभाग में मंगलवार को 27 और नए एमबीबीएस डाक्टरों को तैनाती दे दी गई है। खास बात यह है कि पिछले 20 दिन के भीतर  ही  हिमाचल को करीब 205 नए डाक्टरों को तैनाती दी गई है। हालांकि इसमें बड़ा पेंच यह रहेगा कि इनमें से कितने डाक्टर ज्वाइनिंग देते हैं। मंगलवार शाम इसकी अधिसूचना सरकार की ओर से 27 और डाक्टरों की अधिसूचना जारी की गई। हिमाचल में अब तक करीब 205 नए डाक्टरों की नोटिफिकेशन जारी हो चुकी है। तैनात होने वाले डाक्टरों की काउंसिलिंग 16, 23, 30 जनवरी और छह व 13 फरवरी को हुई थी। हालांकि इसके बावजूद हिमाचल में 500 से ज्यादा डाक्टरों की कमी है, लेकिन फिर भी नई भर्तियां होने से लोगों को काफी राहत मिलेगी। नए डाक्टरों की तैनाती प्रदेश के खाली पीएचसी, सीएचसी और सीएचसी में दी गई है। नए डाक्टरों में पूजा ठाकुर को सीएच ऊना, आंचल राणा को पीटीसी डरोह, नेहा ठाकुर को आरएच हमीरपुर, ईशा शर्मा को किलर पांगी चंबा, आंचल गौतम को बाडसैल पीएचसी ऊना, दीक्षा सोनी को ज्वालामुखी सीएच मातृ कांगड़ा, प्रनिधि शारदा को आरएच ऊना, अनुज शर्मा को आरएच हमीरपुर, मनीषा कुमारी को सीएचसी लडभड़ोल मंडी, वंदना कुमारी को बंजार कुल्लू, शायना वर्मा को पीएचसी छतरी मंडी, सौम्या शर्मा को ददाहू सीएच सिरमौर, राहुल शर्मा को पीएचसी थौना मंडी, मीनाक्षी को नूरपुर कांगड़ा, मनवीर सिंह माथुर को सीएचसी कोटखाई शिमला, रोहित वर्मा को चिंतपूर्णी ऊना, इशिता सूद को सीएचसी दलाश कुल्लू, विशांत शर्मा को सीएचसी हरोली ऊना, पुलकित गुप्ता को मेडिकल कालेज चंबा, गौरव सिंगला को संधोल मंडी, प्रिया जम्वाल को देहरा सीएच कांगड़ा, सुरभि धीमान को राउरा पीएचसी बिलासपुर, दिव्यांश को तलाई सीएचसी बिलासपुर, सुरभी ठाकुर को गगरेट सीएचसी ऊना, पासर चौहान को केलांग लाहुल-स्पीति, अमरप्रीत सिंह को ददाहू सीएच सिरमौर, शिवानी ठाकुर  को कुनिहार सोलन तैनात किया गया है। सभी डाक्टरों को तुरंत प्रभाव से ज्वाइनिंग देने के लिए कहा गया है। बहरहाल प्रदेश में डाक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए सरकार ने एक कदम और आगे बढ़ाया है। नए डाक्टरों की तैनाती से प्रदेश लोगों को भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेगी।

सीएमओ मंडी, एमएस मंडी-कुल्लू भी बदले

सरकार की ओर से मंगलवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी मंडी, चिकित्सा अधीक्षक जोनल अस्पताल मंडी व चिकित्सा अधीक्षक क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू को भी ट्रांसफर कर दिया गया है। अब डा. जीवानंद चौहान मंडी के नए सीएमओ होंगे। डा. जीवानंद ने ज्वाइन कर लिया है, जबकि सीएमओ मंडी डा. डीआर शर्मा को शिमला में डिप्टी डायरेक्टर लगाया गया है।

रिटायरमेंट से चार महीने पहले ट्रांसफर

प्रदेश सरकार की ओर से जारी आदेशों में एमएस मंडी को भी ट्रांसफर कर दिया गया है। एमएस मंडी डा. टीसी महंत अब आरएच कुल्लू के एमएस होंगे। खास बात यह है कि जुलाई में ही डा. टीसी महंत रिटायर होने वाले हैं। इसके अलावा एमएस कुल्लू केएस मल्होत्रा को जोनल अस्पताल मंडी ट्रांसफर किया गया है।

You might also like