दो सड़क हादसों में 11 की मौत

By: Mar 4th, 2018 12:20 am

स्वारघाट — स्वारघाट से करीब दो किलोमीटर दूर नालियां के काली माता मंदिर के पास तीखे मोड़ पर पंजाब के श्रद्धालुओं से भरी इनोवा   बैरिकेट्स को तोड़ती हुई 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई।  हादसे में पंजाब के अमृतसर से संबंध रखने वाले 8 लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक गंभीर रूप से घायल का नालागढ़ में इलाज चल  रहा है। सभी  मणिकर्ण गुरुद्वारे में माथा टेकने के बाद पंजाब लौट रहे थे। हादसे की सूचना मिलते ही एसडीएम स्वारघाट अनिल चौहान, डीएसपी नयना देवी अनिल शर्मा भी रात को ही मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लेते रहे। शुक्रवार को स्वारघाट पुलिस ने सभी आठ मृतकों के शवों का क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में पोस्टमार्टम करवाया और शवों को परिजनों को सौंप दिया है।  जानकारी के अनुसार सभी मृतक व घायल पेशे से अमृतसर में मैकैनिक थे। वे सभी अपनी इनोवा (पीबी 30 एच-9103) में अमृतसर से मणिकर्ण गए थे। जब मणिकर्ण में माथा टेकने के बाद वे वापस   जा रहे थे तो नालियां में काली माता मंदिर के तीखे मोड़ पर कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे लगी लोहे की रेलिंग को तोड़ती हुई  500 मीटर गहरी खाई में लुढ़क गई। पुलिस ने गंभीर रूप से घायल को नालागढ़ भेजा और उसके बाद अन्य 8  की तलाश की, जो कि कार से अलग-अलग गिरे हुए थे और उनके शव बुरी तरह से क्षत-विक्षत हुए थे। हालांकि कार हादसे में घायल व्यक्ति ने बता दिया था कि उसके साथ आठ अन्य लोग सवार हैं, जिसके बाद  पुलिस ने करीब तीन घंटे तक सर्च आपरेशन चलाया और स्थानीय लोगों की सहायता से 8 शवों को ढूंढा और स्वारघाट पहुंचाया।   घायल श्रदालु ने  बताया है कि  हादसा कार की ब्रेक फेल होने के कारण हुआ है। चालक ब्रेक लगा रहा था, लेकिन ब्रेक नहीं लगी, जिसके चलते कार नीचे लुढ़क गई। मृतकों के परिजनों को 20-20 हजार रुपए की फौरी राहत प्रदान की गई है

बेटे-बहू समेत तीन ने तोड़ा दम

मां की अस्थियां विसर्जित कर लौट रहा परिवार हादसे का शिकार

ऊना, फतेहपुर— मां की अस्थियां गंगा (हरिद्वार) में प्रवाहित कर  लौट रहे बेटे व बहू की बसाल में हुए  दर्दनाक सड़क हादसे में चालक सहित मौके पर ही मौत हो गई। हादसे परिवार के छह सदस्य घायल हुए हैं, जिनमें से चार को पीजीआई चंडीगढ़ के लिए रैफर कर दिया गया है। इस दर्दनाक हादसे में चंद्र कांता (63) पत्नी रोशन लाल, रोशन लाल(67) पुत्र जैसी राम तथा चालक तेज सिंह(27) पुत्र छोटू राम तीनों निवासी फतेहपुर (कांगड़ा) के रूप में हुई है। हादसे में घायल कमल वशिष्ट, गायत्री देवी, शीला देवी व रूति को गंभीर हालत के चलते पीजीआई चंडीगढ़ के लिए रैफर कर दिया गया है।  रानी देवी व संतोष देवी का उपचार क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में चल रहा है।  जानकारी अनुसार गुरुवार रात्रि को उक्त परिवार हरिद्वार में अस्थियां प्रवाहित कर इनोवा गाड़ी से   लौट रहा था। बसाल में बीड़ से दिल्ली जा रही  निगम की वोल्वो बस के साथ आमने-सामने जोरदार भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि इनोवा गाड़ी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई, जबकि चालक सहित तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। गाड़ी में फंसे शवों व घायलों को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। एसपी दिवाकर शर्मा ने बताया कि पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिए हैं। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मासूम सुरक्षित

इस सड़क हादसे के समय गाड़ी में परिवार की साढे़ चार वर्षीय मासूम बच्ची भी शामिल थी। जो कि इस सड़क हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गई। हादसे में बच्ची दक्षु उर्फ दक्षियाणी को एक खरोच तक नही आई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App