परिवार का मिले साथ… तो हर काम खुद आसान

By: Mar 6th, 2018 12:05 am

उपायुक्त कार्यालय में कार्यरत तारा का कहना है कि घर और कार्यालय दोनों में तालमेल विठाने के लिए उनकी सुबह की शुरुआत घड़ी की सुईंयों से होती है जो उनकी लाइफ लाइन बन चुकी है।  बुजुर्गों की देखभाल के साथ-साथ आए गए रिशतेदारों की तामीरदारी करने में दिक्कते तो आती हैं मगर वह उसे आसानी से मैनेज कर लेती हैं। तालमेल बिठाए बिना गुजारा भी नहीं रीता जोशी ने बताया कि घर गृहस्थी एवं नौकरी करनी है तो जीवन के साथ समझौता करना पड़ेगा। इसी के चलते वह सुबह जल्दी उठ कर बच्चों का टिफिन एवं उन्हें तैयार कर के स्कूल भेजने के साथ अन्य कार्यों को पूरा कर समय पर  ऑफिस के लिए निकलना उनकी प्रतिदिन की नियति बन गई है जिस कारण उन्हें दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता है।

चंबा से  हामिद खान की रपट…

जल्दी उठना पड़ता है…

कामनी का कहना है कि उन्हें मैनेज करने में दिक्कतें तो आती हैं मगर अब उनका सामना करने की उनमें हिम्मत आ गई है। चंबा से 15 किलोमीटर दूरी पर पड़ने वाले चनेड़ नामक स्थान से हर रोज गाड़ी पकड़ कर जिला मुख्यालय आना इस दौरान बच्चों को भी तैयार करना भी दिक्कत भरा कार्य है। मगर उन्होंने अब इसकी आदत डाल ली है।

लंबी दूरी तय करती हूं

कमलेश कुमारी का कहना है कि नौकरी ओर घर परिवार चलाने में दिक्कतें तो जरूर आती हैं मगर परिवार का सहयोग हासिल कर लेने से दिक्कतों में कमी जरूर आती है मेरे परिवार में भी ऐसा ही है सब मिल जुल कर मेरे कार्य में हाथ बंटाते है इसलिए उन्हें ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता।

भाग-दौड़ भरी लाइफ

पुष्पा महिलाओं को घर ओर कार्यालय में तालमेल विठाना आसान भी है। क्योंकि जब पति ओर परिवार के सदस्यों का  सहयोग मिल जाए तो यह कार्य ओर भी आसान हो जाता है। मैं इस मामले में भाग्यशाली हूं। मेरे सभी कार्य व्यवस्थित रहते हैं एवं पति ओर परिवार के सहयोग से मुझे कोई परेशानी नहीं उठानी पड़ती।

जिम्मेदारी निभा रही हूं

कंचन देवी का कहना है कि सुबह पांच बजे उठना फिर मॉर्निंग वॉक कर के बच्चों वह पति का टिफिन तैयार करना पूजा पाठ से निवृत होकर कार्यालय जाना उनकी रोजमर्रा की आदत हो गई है। जिसे वह अब बखूवी से निभाना उन्हें आ गया है। उन्होंने बताया कि उनके पति का घरेलू कार्यों में हाथ बटाने से उन्हें बहुत राहत मिलती है इसलिए वह घर ओर कार्यालय दोनों को बाखूवी निभा रही हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App