बुजुर्गों संग चलेगी कांग्रेस

By: Mar 18th, 2018 12:03 am

राहुल ने कहा, वरिष्ठ नेताओं के बिना पार्टी को आगे नहीं ले जा सकते युवा

नई दिल्ली— देश को इन दिनों बांटने का काम चल रहा है। एक व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति से लड़ाया जा रहा है। देश में गुस्सा फैलाया जा रहा है, लेकिन इसका मुकाबला कांग्रेस ही कर सकती है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को दो दिवसीय कांग्रेस महाअधिवेशन के उद्घाटन सत्र में यह बात कही। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में देश भर से आए कांग्रेसियों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यह जो हाथ का निशान है, यही देश को जोड़ने और आगे ले जाने का काम कर सकता है। अपने अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार आयोजित हुए महाधिवेशन में राहुल ने मोदी सरकार पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि युवा और किसान जब मोदी जी की ओर देखते हैं तो वह सोचते हैं कि आखिर रास्ता कहां मिलेगा। देश को सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही रास्ता दिखा सकती है। वे गुस्से का प्रयोग करते हैं और हम प्यार और भाईचारे का। कांग्रेस जो काम करेगी, वह पूरे देश के लिए करेगी। राहुल गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को साथ लेकर चलने का भरोसा देते हुए कहा कि हम यहां भविष्य की योजना बनाने बैठे हैं, लेकिन बीते कल को भी नहीं भूलते। मैं मंच से कहना चाहता हूं कि यदि युवा कांग्रेस को आगे ले जाएंगे तो यह काम वरिष्ठ नेताओं के बिना नहीं हो सकता। कांग्रेस में राहुल के नेतृत्व में नई पीढ़ी और पुरानी पीढ़ी के नेताओं के बीच तालमेल को लेकर चिंता जताई जाती रही है। ऐसे में राहुल गांधी का वरिष्ठ नेताओं को साथ लेकर चलने का बयान मायने रखता है।

गलत बयानी कर रहे राहुल गांधी

नई दिल्ली — भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने राहुल गांधी पर रोजगार और किसानों के मुद्दों पर गलत बयानी का आरोप लगाते हुए शनिवार को कहा कि मोदी सरकार ने 11 करोड़ स्वरोजगार पैदा किए हैं और देश तेजी से ‘नए भारत’ की ओर बढ़ रहा है।  उन्होंने ट्वीट किया कि राहुल ने रोजगार और किसानों के मुद्दे पर झूठ फैलाने की कोशिश की है।

मां को लगाया गले

कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन में शनिवार को सोनिया गांधी बेहद जोश से भरी नजर आई । उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर खराब नीतियों, भ्रष्टाचार और गिरती कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर हल्ला बोला। उनका भाषण समाप्त होते ही जब वह अपनी सीट पर वापस लौट रही थीं, तब एक बेहद भावुक नजारा देखने को मिला। दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी सीट से उठे और अपनी मां सोनिया गांधी को प्यार से गले लगा लिया। इस दौरान वहां मौजूद कांग्रेस नेताओं ने ताली बजाकर खुशी जाहिर की, तो वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी इस लम्हे को अपने कैमरे में कैद करती दिखीं। मां और बेटे के बीच का यह प्यार भरा लम्हा कई कैमरे में कैद हुआ


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App