मुखौटा डांस ने लूटी महफिल

By: Mar 22nd, 2018 12:07 am

कलाकारों के नाम रही दूसरी सांस्कृतिक संध्या, मिस्र के कलाकारों ने भी दिखाई प्रतिभा

बिलासपुर   – राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले की दूसरी सांस्कृतिक संध्या मल्टी कलाकारों के नाम रही। इसमें दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के कलाकारों ने अपनी प्रतिभा का खूब जादू बिखेरा। हालांकि दिन भर रही बारिश के चलते कार्यक्रम में लोगों की भीड़ कम पाई गई, परंतु कलाकारों की प्रतिभा को देखने के लिए ज्यादातर लोगों ने डीसी के सोशल मीडिया पेज पर लाइव से ज्यादा कार्यक्रम देखा। दूसरी संध्या में मिस्र के कलाकारों का तनूरा नृत्य, वहीं एलईडी पंख लगाकर डांस व मुखौटा डांस इस संध्या का मुख्य आकर्षक रहा है। वहीं इस संध्या में सिरमौर, मॉडर्न, कुल्लवी, राजस्थानी, हरयाणवीं और पंजाब के कलाकारों ने खूब तालियां बटोरी। संध्या में पहाड़ी कलाकार गायक, सोलन के गौरी शंकर, डैहर के आशीष कला समूह, घुमारवीं की अनु एंड कुमारी एंड पार्टी, झंयारी-हमीरपुर के राहुल, रौड़ा सेक्टर के अक्षय कौशल, मुनीष मयूजिक्ल गु्रप, हरियाणा की सोनिया, भोरंज की मनशा पंडित, राजगढ़ के हैरी गु्रप, एसी भारद्वाज, चंबा के नरेंद्र राही, कन्या पाठशाला बिलासपुर, स्वर संगम धर्मशाला, मोहणा कला मंच, नटराज कला मंच घुमारवीं, सुंदरनगर फीट एंड फायर गु्रप, सिरमौर चुड़ेश्वर गु्रप ने अपनी प्रस्तुति दी।

बारिश ने रोके लोगों के कदम

बुधवार को दिन भर रही रिमझिम बारिश के चलते मेले में भी लोगों कर भीड़ कर पाई गई। इसमें लोगों की मेले में कम संख्या पाई गई। हालांकि कुछ देर तक रुकी बारिश ने लोगों को मेले तक पहुंचा दिया, परंतु लोगों की संख्या कम होने के चलते व्यापारियों के मुनाफे में भी कम आकड़ा दर्ज हुआ है।

बारिश में भी नहीं रुका चौपर

नलवाड़ी मेले मेें पहली बार शुरू हुए चौपर की सुविधा बुधवार को बारिश में भी नहीं रुकी। क्योंकि लोगों की ज्यादा संख्या होने  के चलते चौपर को बारिश के मौसम में भी उड़ाया गया। इसके चलते लोगों ने मेले में कम और चौपर स्थान में ज्यादा पाए गए। मेले में आए अमृत कुमार, शशिपाल, विक्रम ठाकुर, संजय सिन्हा व अन्य लोगों ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा शुरू की गई नई सुविधा बहुत ही सराहनीय है, क्योंकि जिंदगी की व्यस्ता होने के चलते किसी के पास इतना समय नहीं होता है कि वह हवाई जहाज की सैर करें, परंतु घरद्वार पर शुरू हुई इस सुविधा का लोग खुब आनंद उठा रहे है।

मुख्यमंत्री होंगे समापन समारोह के मुख्यातिथि

बिलासपुर — उपायुक्त एवं अध्यक्ष राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला विवेक भाटिया ने जानकारी देते हुए बताया कि सात दिवसीय राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला के समापन समारोह में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। उन्होने बताया कि मुख्यमंत्री 23 मार्च को चार बजे लुहणू स्थित कुश्ती मैदान में पधारेंगे। इस अवसर पर वह नलवाड़ी मेले की स्मारिका का विमोचन भी करेंगे। उपायुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री के संबोधन के बाद उनके द्वारा विभिन्न वर्गों के कुश्ती विजेताओं को पारितोषिक वितरण किया जाएगा। 23 मार्च को मुख्य मंत्री जिला बिलासपुर में ठहराव करेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App