लालू को 14 साल जेल

By: Mar 25th, 2018 12:12 am

चारा घोटाले के चौथे मामले में सीबीआई अदालत का फैसला, 60 लाख जुर्माना

रांची— चारा घोटाले के चौथे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री  लालू प्रसाद यादव को सीबीआई की विशेष अदालत ने दो अलग-अलग धाराओं में सात-सात साल की सजा सुनाई है। साथ ही लालू पर 60 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। ये दोनों सजाएं अलग-अलग चलेंगी। दुमका कोषागार से 3.76 करोड़ रुपए की अवैध निकासी से जुड़े मामले में लालू को विशेष अदालत ने सोमवार को दोषी करार दिया था। इस समय लालू रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं। बता दें कि चारा घोटाले में आरजेडी सुप्रीमो के खिलाफ दो मामले अभी बाकी हैं। वहीं, 60 लाख रुपए जुर्माना नहीं देने पर एक साल की सजा बढ़ जाएगी। कोर्ट में मौजूद वकील विष्णु कुमार शर्मा ने मीडिया को साफ बताया कि इस मामले में दो अलग-अलग धाराओं में लालू प्रसाद यादव को सजा हुई है। इस प्रकार से सात-सात साल की कुल 14 साल की सजा हुई है। उन्होंने साफ किया कि एक सजा पूरी होगी, उसके बाद दूसरी सजा शुरू होगी। गौरतलब है इसी केस में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा को बरी कर दिया गया था। लालू के एक अन्य वकील अनंत कुमार का कहना है कि इस फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट में अपील की जाएगी। उन्होंने बताया कि अभी तक लालू के परिवार के किसी सदस्य से बात नहीं हो सकी है।

चारा घोटाले में अब तक साढ़े 27 साल की सजा

1 : चाइबासा कोषागार से अवैध तरीके से 37.7 करोड़ रुपए निकालने का आरोप। सजा : पांच साल

2 : देवघर सरकारी कोषागार से 84.53 लाख रुपए की अवैध निकासी का आरोप। सजा : साढ़े तीन साल व पांच लाख का जुर्माना

3 : चाइबासा कोषागार से 33.67 करोड़ रुपए की अवैध निकासी का आरोप। सजा : पांच साल

4 : दुमका कोषागार से 3.13 करोड़ रुपए की अवैध निकासी का मामला। सजा : दो अलग-अलग धाराओं में सात-सात साल, 60 लाख जुर्माना

पिता की जान को है खतरा

पटना — लालू के बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि वह इस फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट में अपील करेंगे। तेजस्वी ने कहा कि उनके पिता की जान को खतरा है और आरजेडी प्रमुख के खिलाफ बीजेपी साजिश रच रही है।

बीजेपी के शत्रु पहुंचे मिलने

रांची — लालू प्रसाद यादव को सजा सुनाए जाने के कुछ देर बाद ही उनसे मिलने बीजेपी के वरिष्ठ नेता शत्रुघ्न सिन्हा रिम्स अस्पताल पहुंच गए। यहां उन्होंने लालू की जमकर प्रशंसा भी की और कहा कि जनता का आशीर्वाद लालू के साथ है। शत्रु ने इस मिलन से सियासी अटकलें तेज कर दी हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App