…वे 6 हमेशा रहेंगे याद

By: Mar 20th, 2018 12:08 am

भारत को जीत दिलाने वाले कार्तिक ने बयां किया हाल-ए-दिल

कोलंबो – निदहास ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अविश्वसनीय जीत दिलाने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की चर्चा हर क्रिकेट फैन की जुबान पर है। जीत के नायक बने दिनेश कार्तिक ने इसे पल को पूरी जिंदगी याद रहने वाला लम्हा करार दिया है। उन्होंने बीसीसीआई डॉट टीवी से कहा कि यह कमाल का एहसास है। यह अनुभूति ऐसी है जो पूरे जीवन आपके साथ रहेगी। मेरे लिए पिछले एक साल का सफर शानदार रहा है और मैं इसका हिस्सा होकर काफी खुश हूं। हमने काफी मेहनत की थी और अंत में टूर्नामेंट जीतना हमारे लिए अच्छा है। विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि मैच में उस समय बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। मुस्ताफिजुर रहमान जिस तरह से गेंदबाजी करते हैं वह काफी मुश्किल था। मुझे केवल वहां जाकर गेंद को हिट करना था। हालांकि मैं काफी समय से बड़े शॉट््स का अभ्यास कर रहा हूं और खुशकिस्मत हूं कि गेंद को लाइन के पार इस मैच में हिट कर सका। मेरी मेहनत काम आई। कार्तिक ने साथ ही कहा कि भारतीय टीम में जगह बना पाना बहुत ही मुश्किल काम है, लेकिन जब भी आपको मौका मिलता है, उसका फायदा उठाना चाहिए। मैं इस जीत के लिए और अपने प्रदर्शन के लिए साथ ही सपोर्ट स्टाफ का भी धन्यवाद करूंगा, जिन्होंने मेरा समर्थन किया।

टीम इंडिया में खेलने का मौका मिले तो धो डालो

कोलंबो — भारत को बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी गेंद पर जीत दिलाने वाले दिनेश कार्तिक ने खुशी जताते हुए कहा है कि टीम इंडिया में खेलने का मौका मिलना ही बहुत मुश्किल है, लेकिन जब यह हाथ आए तो इसका पूरा फायदा उठाना चाहिए। कार्तिक ने बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को कोलंबो में हुए फाइनल मैच में आठ गेंदों पर नाबाद 29 रन बनाए, जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल है। उन्होंने टीम को जीत के लिए जरूरी एक गेंद पर पांच रन के लिए अपनी आखिरी गेंद पर छक्का लगाते हुए भारत को अहम मुकाबले में जीत दिलाई और मैन ऑफ दि मैच चुने गए। मैच के बाद भारतीय खिलाड़ी ने कहा कि मैं अपने इस प्रदर्शन से बहुत ही खुश हूं। मैं अपनी टीम के लिए भी बहुत खुश हूं। हमने पूरे टूर्नामेंट में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और यदि फाइनल नहीं जीत पाते तो यह दुर्भाग्यपूर्ण होता। कार्तिक काफी समय बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी कर रहे हैं और अपने स्थान को सुनिश्चित करने को लेकर भी संघर्षरत हैं। मैच की पूर्व संध्या पर भी उन्होंने कहा था कि यदि वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो टीम में उन्हें जगह नहीं मिल पाएगी, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ एक समय हाथ से निकलते दिख रहे मैच में अपनी धुआंधार पारी से उन्होंने टीम को रोमांचक खिताबी जीत दिला दी।

अमिताभ कर बैठे गलती, करना पड़ा एक और ट्वीट

टीम इंडिया की इस जीत और दिनेश कार्तिक के शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें देशभर से बधाइयों का तांता लग गया। इस खुशी में बालीवुड के दिग्गज अमिताभ बच्चन ने भी ट्विटर पर कार्तिक और टीम इंडिया के लिए बधाई संदेश लिखा, लेकिन वह एक चूक कर गए, जिसकी वजह से उन्हें टीम इंडिया की जीत के हीरो दिनेश कार्तिक से माफी भी मांगनी पड़ी। अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर लिखा कि शानदार मैच भारत को दो ओवर में जीत के लिए 24 रन की जरूरत थी और कार्तिक ने कमाल की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई, टीम को बहुत-बहुत बधाई। दरअसल भारत को आखिरी के दो ओवरों में 24 नहीं, बल्कि 34 रन की दरकार थी। इसके बाद कुछ देर बाद ही अमिताभ ने अपनी गलती सुधारते हुए एक और ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि दिनेश कार्तिक से माफी चाहूंगा। दरअसल, आखिरी दो ओवर में भारत को 34 रन की जरूरत थी 24 नहीं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App