शमी को क्लीन चिट

By: Mar 23rd, 2018 12:06 am

बीसीसीआई ने फिक्सिंग के आरोपों से किए बरी, कांट्रैक्ट में भी शामिल

नई दिल्ली— भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पारिवारिक समस्या झेल रहे मोहम्मद शमी को बड़ी राहत दी है। उन्हें फिक्सिंग के आरोपों से बरी करते हुए कांट्रैक्ट में भी शामिल कर लिया है। बीसीसीआई ने गुरुवार को बयान जारी कर बताया कि शमी के खिलाफ फिक्सिंग की जांच की गई और वह किसी भी तरह दोषी नहीं पाया। उन्हें ग्रेड-बी ऑफर किया गया है। उल्लेखनीय है कि हसीन जहां ने इंग्लैंड के रहने वाले मोहम्मद भाई का नाम लेते हुए शमी पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया था। सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त क्रिकेट प्रशासकों की समिति ने दिल्ली के पूर्व पुलिस कमिश्नर और बीसीसीआई की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई के अध्यक्ष नीरज कुमार से मोहम्मद शमी पर लगे फिक्सिंग के अरोपों की जांच करने के लिए कहा था। अब इस मामले में नीरज ने प्रशासकों की समिति के समक्ष रिपोर्ट पेश कर दी है। भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने जांच में शमी को पाक-साफ पाया है। बीसीसीआई ने तुरंत संज्ञान लेते हुए मोहम्मद शमी को सालाना कांट्रैक्ट में शामिल करने का फैसला कर लिया है। उन्हें ग्रेड-बी ऑफर किया। बता दें कि इस ग्रेड में शमी के अलावा लोकेश राहुल, उमेश यादव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पंड्या, इशांत शर्मा और दिनेश कार्तिक शामिल हैं। एफआईआर में हसीन ने कहा था कि शमी ने खुद उन पर भाई के साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर किया था। शमी और उनके परिवार पर भारतीय दंड सहिंता की धारा 498्न (अत्याचार), 323, 307 (हत्या का प्रयास), 376 (बलात्कार), 506 (आपराधिक धमकी), 328 (जहर खुरानी), 34 (कॉमन इंटेंशन) जैसी गंभीर धाराएं लगी हैं।

अब देश के लिए और दम लगाकर खेलूंगा

बीसीसीआई द्वारा क्लीन चिट मिलने और सेंट्रल कांट्रैक्ट में शामिल होने के बाद शमी के खुशी जाहिर की। फैसले के बाद शमी ने कहा कि मुझे बीसीसीआई पर भरोसा था, बीसीसीआई ने इनसाफ दिया है। इसके साथ ही शमी ने कहा कि मैंने देश के लिए खेला और देश के लिए खेलूंगा, पहले से अधिक दम लगाकर खेलूंगा। शमी ने कहा कि हसीन के आरोप झूठे थे, वह अपने मकसद में नाकाम रही। वह चाहती थी कि मैं टीम इंडिया के लिए नहीं खेलूं। इसमें उसको असफलता हाथ लगी है।

तीन करोड़ सालाना आईपीएल को भी तैयार

शमी को ग्रेड बी का वार्षिक अनुबंध दिया गया है, जिससे उन्हें तीन करोड़ रुपए मिलेंगे। वह सात अप्रैल से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलने के लिए भी स्वतंत्र होंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App