सुभाष चंद्र बोस मैदान बचाने को सड़कों पर धर्मशाला

By: Mar 18th, 2018 12:07 am

आईजी कार्यालय दूसरी जगह बनाने की मांग, रैली निकाल पुलिस प्रशासन के खिलाफ लगाए नारे

धर्मशाला— बास्केटबाल कोर्ट उखाड़ आईजी कार्यालय भवन के खिलाफ अब स्थानीय बाशिंदे सड़कों पर उतर आए हैं। नेताजी सुभाष चंद्र बोस मैदान के पास हो रहे इस निर्माण कार्य को रोकने के लिए स्थानीय लोगों ने अब पुलिस मैदान से पिछले 15 सालों में हुई आय का ब्यौरा सार्वजनिक करने की मांग उठाई है। लोगों की मांग की है कि कचहरी स्थित हनुमान मंदिर का अधिग्रहण भी प्रदेश सरकार करे । शनिवार को जिला मुख्यालय स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस मैदान में बनाए जा रहे आईजी कार्यालय के विरोध में स्थानीय निवासी, युवा खिलाड़ी, व्यापार मंडल व समाजसेवियों ने धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान शहरवासियों व युवा खिलाडि़यों ने पुलिस मैदान में निर्मित किए जा रहे भवन निर्माण को बंद करवाने की मांग की और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने मांग की कि इस निर्माण कार्य को जल्द से जल्द बंद किया जाए अन्यथा आंदोलन को और उग्र कर दिया जाएगा। धरना-प्रदर्शन के दौरान स्थानीय लोगों धर्मपाल गर्ग, कर्नल जय गणेश, पुरुषोतम, अतुल भारद्वाज, विजय जयकारिया, पंकज कुमार, विक्रम चौधरी, प्रवीण, अरविंद, अनिल सहित अन्य ने आईजी भवन निर्माण को बंद करने के लिए जिला प्रशासन के माध्यम से प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, स्थानीय विधायक किशन कपूर, मंत्री सरवीण चौधरी को मांगपत्र प्रेषित किया।

दूसरी जगह हो निर्माण

लोगों का कहना है कि मैदान में आईजी भवन के लिए बास्केटबाल कोर्ट को भी उखाड़ दिया गया है। पुलिस प्रशासन के पास लगभग 250 से भी अधिक खसरा नंबरों पर जमीन उपलब्ध है तथा इस भवन का निर्माण कार्य खेल मैदान को छोड़कर अन्य भूमि पर भी किया जा सकता है।

भूकंप में मैदान ही सहारा

पूर्व में आए भूकंप के दौरान यह मैदान शहर के लिए काफी मददगार साबित हुआ था। भूकंप के दृष्टि से संवेदनशील धर्मशाला के लिए यह मैदान अति महत्त्वपूर्ण है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App