आज बारिश-भारी ओलावृष्टि को रहें तैयार

By: Apr 20th, 2018 12:03 am

शिमला, मंडी, कुल्लू, चंबा, सोलन, सिरमौर में एक-दो स्थानों पर मौसम दिखाएगा तेवर

शिमला  — हिमाचल प्रदेश के शिमला, मंडी, कुल्लू, चंबा, सोलन और सिरमौर जिले के एक-दो स्थानों पर शुक्रवार को गर्जन के साथ बारिश- ओलावृष्टि होगी।  विभाग की मानें तो समूचे प्रदेश में 21 अप्रैल तक मौसम ऐसे ही तेवर दिखाएगा । राज्य में 22 से 24 अप्रैल तक मौसम साफ बना रहा, जबकि 25 अप्रैल को राज्य के कुछ स्थानों पर फिर से बारिश की संभावना जताई जा रही है। गुरुवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में दिन के समय मौसम साफ बना रहा जिससे अधिकतम तापमान में  उछाल आया है। हालांकि दिन के समय चटक धूप ने लोगों के खूब पसीने छुड़ाए।  बीते 24 घंटों के दौरान उदयपुर को छोड़कर शेष हिमाचल में मौसम साफ बना रहा। प्रदेश के ऊना का पारा फिर से 38.0 डिग्री तक पहुंच गया है, जिसमें एक डिग्री सेल्सियस का उछाल आया है। बिलासपुर का पारा भी 35.0 डिग्री को पार कर चला है। वहीं, सुंदरनगर, हमीरपुर और कांगड़ा में भी गर्मी खूब पसीने छुड़ा रही है।  मौसम विभाग के निदेशक डा. मनमोहन सिंह ने बताया कि शुक्रवार को प्रदेश के मध्यम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि होगी।

कहां, कितना रहा तापमान

राजधानी शिमला में अधिकतम तापमान 24.1, सुंदरनगर में 32.9, भुंतर में 31.0, कल्पा में 17.4, धर्मशाला में 27.6, ऊना में 38.0, नाहन में 33.3, सोलन में 29.0, कांगड़ा में 32.9, बिलासपुर में 35.3, हमीरपुर में 33.5, चंबा में 30.8 और डलहौजी में 17.4 डिग्री सेल्सियस आंका गया।

रोहतांग फिर बंद

केलांग— लाहुल-स्पीति में गुरुवार देर शाम बर्फबारी शुरू हो गई है। रोहतांग दर्रा एक बार फिर वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गया है।   बर्फबारी होने से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की  गई है। रोहतांग पर चार इंच, बारालाचा में छह इंच बर्फबारी दर्ज की गई  है।

शिमला में गर्जन के साथ बूंदाबांदी, गर्मी से राहत

राजधानी शिमला में गुरुवार शाम के समय गर्जन के साथ बूंदाबांदी हुई । इससे लोगों को गर्मी से कुछ हद तक की राहत लेते हुए देखा गया। शिमला के साथ-साथ प्रदेश के कई अन्य पर्वतीय क्षेत्रों में भी हल्की बूंदाबांदी की सूचना है।

कई जगह तूफान, संगड़ाह में स्कूल की छत उड़ी

गुरुवार शाम के समय प्रदेश के कई स्थानों पर तेज तूफान चलने की सूचना है। संगड़ाह में तूफान से स्कूल भवन की छत उड़ने और ऊपरी शिमला में कुछ स्थानों पर तूफान से सेब की फसलों को नुकसान पहुंचा है।

जीवनसंगी की तलाश हैतो आज ही भारत  मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें– निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App