एक नजर

By: Apr 20th, 2018 12:01 am

खालसा कालेज की छात्राएं मैरिट में

होशियारपुर — पंजाब यूनिवर्सिटी चंड़ीगढ़ द्वारा सेमेस्टर प्रणाली के ऐलान किए परिणामों में श्रीगुरु गोबिंद सिंह शिक्षण संस्थान खालसा कालेज (माहिलापुर) के एमए ह्यूमन राइट्स एंड ड्यूटीज कोर्स की छह छात्राओं ने पंजाब यूनिवर्सिटी की मैरिट सूची में स्थान प्राप्त कर शिक्षण संस्थान का नाम रौशन किया है। कालेज के प्रिंसीपल डा. परविंदर सिंह ने बताया कि मनप्रीत कौर ने 229 अंक लेकर तीसरा, सविता शर्मा ने 215 अंक लेकर चौथा, अमनदीप कौर ने 207 अंक लेकर सातवां, सुनीता रानी ने 202 अंक लेकर आठवां, राजविंदर कौर और गुरप्रीत कौर ने 194/194 अंक लेकर सयुक्त रूप से नौंवा स्थान प्राप्त किया है। एमएससी फिजिक्स के तीसरे सेमेस्टर में अमनदीप कौर ने 73.16 प्रतिशत अंक लेकर प्रथम, सिमरन ने 73.6 प्रतिशत अंक लेकर दूसरा और सुखदीप कौर ने 71 प्रतिशत अंक लेकर तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

केएमवी में होस्टल नाइट, नाटी से बांधा समां

जालंधर — भारत की विरासत संस्था-कन्या महाविद्यालय, आटोनामस कालेज जालंधर के होस्टल की छात्राओं द्वारा होस्टल नाइट प्रोग्राम का शानदार आयोजन किया गया। केएमवी होस्टल की छात्राओं की परंपरा है कि वह प्रतिवर्ष फाइनल ईयर की छात्राओं के स्वर्णिम भविष्य के उपलक्ष्य में होस्टल नाइट का आयोजन करती हैं। प्राचार्य प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने ज्योति प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। डा. नीरज शर्मा (डीन, रेजिडेंट लाइफ) और परमजीत (होस्टल वार्डन) ने प्रिंसीपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी को बुके देकर हार्दिक अभिनंदन किया।  होस्टल की छात्रा हीरा और कुसुम ने राधा कृष्ण का अभिनय कर मनोरम नृत्य प्रस्तुत किया। उसके बाद  रिचा, बलजीत और मनजीत छात्राओं द्वारा सम्मी डांस प्रस्तुत किया गया। कोमल और ग्रुप द्वारा भांगड़ा प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। तत्पश्चात दिलप्रीत, राबिया, रोजप्रीत छात्राओं द्वारा फियूजन डांस किया गया। होस्टल की छात्राओं आंचल एवं ग्रुप द्वारा हिमाचल का प्रसिद्ध नृत्य नाटी मुख्य आर्कषण का केंद्र रही। संदीप और आरुषि ने फियूजन नृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों का समां बांधा। अंत में फाइनल ईयर की छात्राओं द्वारा माडलिंग प्रस्तुत की गई। अंत में छात्राओं द्वारा मॉडलिंग प्रस्तुत की गई।

एलपीयू-ट्रैंट यूनिवर्सिटी में करार

जालधर — लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी ने कनाडा की टॉप यूनिवर्सिटी, ट्रैंट यूनिवर्सिटी के साथ चंडीगढ़ में एमओयू हस्ताक्षर किया। ये सहयोग छात्रों के लिए अधिक अंतरराष्ट्रीय अवसर बनाएगा और छात्र स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम और संयुक्त अनुसंधान प्रयोजनों पर कार्य करेंगे। कम्प्यूटर साइंस, मैनेजमेंट, लॉ, एग्रीकल्चर, फ्रॉरेसिंक साइंस, मीडिया स्टडीज और मनौविज्ञान के छात्र इस अवसर का अधिक लाभ उठा पाएंगे। इस अवसर पर ट्रैंट यूनिवर्सिटी और एलपीयू के प्रतिनिधिमंडल से वाइस चांसलर डा. लियो ग्रॉर्के, वाइस प्रेजिडेंट रिसर्च डा. नील एमरी, डरहम कैंपस के प्रमुख जो मूडून, एवीपी मार्केटिंग, रिक्रूटमेंट और इनरोलमेंट मैनेजमेंट मर्लिन बर्न्स और लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी से एसोसिएट डायरेक्टर अमन मित्तल और डिप्टी डायरेक्टर सुप्रिया मैथ्यू इस एमओयू हस्ताक्षर के दौरान उपस्थित थे। एलपीयू के चांसलर अशोक मित्तल ने कहा कि एलपीयू अपने छात्रों के पूर्ण विकास के लिए अधिक से अधिक अंतरराष्ट्रीय अवसरों का निर्माण कर रहा है, ताकि वह खुद को विश्व स्तर पर योग नागरिकों के रूप में साबित कर सकें। ट्रैंट यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डा. लियो गॉर्के ने भी इस एमओयू को लेकर अपनी खुशी प्रकट की।

मॉडल स्कूल में जागरूकता रैली

शाहपुरकंडी — सेहत विभाग पंजाब और जिला पठानकोट के सिविल सर्जन नयना सलाथिया के दिशानिर्देश अनुसार नौ माह से 15 वर्ष के बच्चों को खसरा व जन्मजात रूबेला सिंड्रोम रोगों से बचाने के लिए सरकारी मॉडल स्कूल शाहपुरकंडी टाउनशिप में जागरूकता रैली निकाली गई। यह रैली जिला टीकाकरण अफसर डा. किरन बाला और एसएमओ डा. अनीता प्रकाश की अगवाई में निकाली गई। इस मौके पर सरकारी माडल स्कूल के प्रिंसीपल करणदीप सिंह ने टीम का महत्त्वपूर्ण जानकारी के लिए धन्यवाद किया। इस अवसर पर डा. किरण बाला, डा. अनीता प्रकाश, डा. अमित, डा. भट्टी, प्रिंसीपल करणदीप सिंह, सुभाष भट्ट, ललित शर्मा, राजीव महाजन व गुरवंत कौर आदि मौजूद थे।

जीवनसंगी की तलाश हैतो आज ही भारत  मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें– निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App