ग्रूमिंग सेशन में पर्सनेलिटी डिवेलपमेंट

By: Apr 4th, 2018 12:05 am

धर्मशाला के होटल दि ट्रांस में ‘मिस हिमाचल-2018’ फाइनलिस्ट्स को उपयोगी टिप्स

धर्मशाला- धौलाधार की तलहटी में बसे धर्मशाला में देवभूमि के अग्रणी समाचार पत्र ‘दिव्य हिमाचल’ के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल-2018’ का ताज जीतने को टॉप-20 फाइनलिस्ट ग्रूमिंग सेशन में दिन-रात कड़ा अभ्यास कर रही हैं।  युवतियों को विशेष एक्सपर्ट क्लास का आयोजन भी करवाया गया। इसमें युवतियों को पर्सनेलिटी डिवेलपमेंट सहित अन्य कई प्रकार के टिप्स प्रदान किए गए। ‘मिस हिमाचल-2018’ का ताज जीतने के लिए टॉप-20 फाइनलिस्ट धर्मशाला के शिल्ला में स्थित होटल दि ट्रांस में मॉडलिंग सहित बेस्ट बनने के लिए अभ्यास कर रही हैं। युवतियों ने योगा, व्यायाम और फिटनेस क्लास में खूब पसीना बहाया। युवतियां ग्रैंड फिनाले के लिए फिटनेस पर सबसे अधिक ध्यान दे रही हैं। हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय धौलाधार कैंपस धर्मशाला के प्रोफेसर  एवं विभागाध्यक्ष (अंग्रेजी, हिंदी, संस्कृति), डीन मानवीकी एवं भाषा संकाय, शोध निदेशक एवं समन्वयक डा. रोशन शर्मा ने फाइनलिस्ट को पर्सनेलिटी डिवेलपमेंट के टिप्स दिए।  उन्होंने कहा कि व्यक्ति का व्यक्तित्व द्विभाषी बाह्य व आंतरिक होता है। इसमें बाह्य पर्सनेल्टी में सारी गतिविधियां सार्वजनिक रुप से दिखाई देती हैं, लेकिन बाहर दिखने वाला सबकुछ अंदर से रेगुलेट होता है। उन्होंने कहा कि बाहर की पर्सनेलिटी को निखारने के लिए अंदर की इंद्रियों को नियंत्रित करना पड़ता है। किसी भी प्रतिस्पर्धा में जाने के लिए अंतकरण को समझना आवश्यक होता है।  ‘मिस हिमाचल’ की फाइनलिस्ट को मनोवैज्ञानिक रूप से तैयार करते हुए डा. शर्मा ने कहा कि ठीक भावना से दूसरों की सफलता में भी खुशी देखी जा सकती है। इसके साथ ही युवतियों में सामाजिक विषयों को लेकर ग्रुप डिस्कशन का आयोजन किया गया। सेशन में ‘मिस हिमाचल’ की स्टेट सेलेक्टर एवं प्रसिद्ध मॉडल आंकाक्षा धीमान ने युवतियों को मॉडलिंग और वॉक के टिप्स दिए। इस दौरान युवतियों को डांस की रिहर्सल भी करवाई गई। फाइनलिस्ट युवतियों ने झूमा, ऐरोविक और बालीवुड डांस करवाया गया।

ग्रैंड फिनाले को कसी कमर

ग्रूमिंग सेशन में सात अप्रैल शनिवार को होने वाले ‘मिस हिमाचल’ ताज के ग्रैंड फिनाले के लिए युवतियां तैयारियां करने में जी-जान से जुट गई हैं। युवातियों ने ताज अपने नाम करने के लिए मॉडलिगं, डांस, प्रश्न के सवालों के जबाब देने सहित इंग्लिश स्पीकिंग का खूब अभ्यास किया है। अब ग्रूमिगं सेशन के आज के दिन  युवतियों को नगरी धर्मशाला-मकलोड़गंज की वादियों में पैराग्लाइडिंग करवाई जाएगी।

प्रियंका-श्वेता ‘मिस परफेक्ट बॉडी’

ग्रूमिंग सेशन में ही ‘मिस हिमाचल’ की टॉप-20 फाइनलिस्ट में मंगलवार को ‘मिस परफेक्ट बॉडी’ सब-टाइटल की प्रतियोगिता करवाई गई। ‘मिस परफेक्ट बॉडी’ सब-टाइटल के लिए दो युवतियों में जमकर मुकाबला हुआ, जिसके चलते मंडी के छतड़ी की प्रियंका शाश्वत तथा ऊना की श्वेता कटनौरिया ने इस मिस परफेक्ट बॉडी खिताब को अपने नाम किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App