नादौन में जिंदा जली विवाहिता

By: Apr 14th, 2018 12:25 am

नादौन— नादौन उपमंडल की चिलियां पंचायत के गांव कोटला में एक हृदय विदारक मामला सामने आया है। एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार विवाहिता कंचन कुमारी पत्नी प्रदीप कुमार दोपहर को घर पर अकेली ही थी और इसकी सास गांव में ही एक आश्रम में भागवत कथा सुनने गई थी, जबकि उसका पति व ससुर भट्ठा सिथत दुकान पर ही थे। मृतिका का पति आश्रम में कोई जरूरी सामान देने गया, तो करीब चार बजे वह जब घर आया, तो उसने देखा कि खेत में बांसों में आग लगी हुई थी और उसने फटाफट वहां जाकर पानी की बाल्टी डालकर आग पर काबू पाया, जैसे ही वह घर के अंदर गया और वहां पर सब कुछ ठीक पाया और कमरे में कोई नहीं था, परंतु जब कमरे से बाहर निकला, तो उसे एक जले हुए पुतले की तरह खेत में कुछ दिखाई दिया, जैसे ही उसने वहां नजदीक जाकर देखा तो पाया कि यहां कुछ गलत हुआ है, परंतु उसे जले हुए शरीर को देखकर यह पता लगाना मुश्किल हो गया कि यह उसकी मां है या पत्नी। यह सब देखकर उसके पांव तले जमीन खिसक गई। घटना का पता चलते ही आसपास के घरों के लोग मौके पर एकत्रित हो गए और इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है। गौर रहे कि विवाहिता का पति प्रदीप कुमार गुरुवार शाम को ही घर आया था और वह एमईएस पालमपुर में नौकरी करता है। शादी करीब डेढ़ साल पहले हुई और चार महीने का एक बेटा है। एसपी हमीरपुर और रमन कुमार मीणा ने बताया कि पुलिस ने मौके पर पहुंच घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

मायके वाले पहुंचे…खूब हुआ हंगामा

विवाहिता की मौत का पता चलते ही मायके वाले बेटी के ससुराल पहुंचे और खूब हंगाम हुआ। परिजनों पिता सतीश कुमार, माता सुदेश कुमारी का कहना है कि शादी से पहले ससुराल वाले दहेज के लिए मना करते रहे, परंतु बाद में उसे दहेज के लिए प्रताडि़त किया जाता रहा। उनका आरोप है कि विवाहिता की मौत के लिए ससुराल वाले ही जिम्मेदार हैं।

भाई, मैं ससुराल वालों से दुखी हूं

नया मोड़ तब सामने आया, जब विवाहिता के भाई कपिल ने खुलासा किया कि शुक्रवार दोपहर पौने तीन बजे मुझे बहन का मैसज आया कि वह ससुराल से बहुत दुखी है। विवाहिता का चार महीने का बच्चा (प्रियांशु) है, जो बीमार है। डीएसपी रेणु शर्मा का कहना है कि मामला दर्ज कर लिया गया है। सास-ससुर और पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। बच्चे को मायके वालों की कस्टडी में रखा गया है।

जीवनसंगी की तलाश हैतो आज ही भारत  मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें– निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App