‘मिस हिमाचल-2018’ ग्रैंड फिनाले कल

By: Apr 6th, 2018 12:06 am

सरदार सोभा सिंह ऑडिटोरियम बनेगा गवाह, धर्मशाला में मॉडलिंग की बारीकियां सीख रहीं फाइनलिस्ट्स, ‘मिस इंडिया-2017’ रनरअप प्रियंका होंगी शामिल

कांगड़ा— प्रदेश के अग्रणी मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा आयोजित  ‘मिस हिमाचल’  प्रतियोगिता का ग्रैंड फिनाले सात अप्रैल को टांडा मेडिकल कालेज के सरदार सोभा सिंह ऑडीटोरियम में होगा। ‘मिस हिमाचल’ के इस ग्रैंड फिनाले में ‘फेमिना मिस इंडिया-2017’ रनर अप प्रियंका कुमारी सेलिब्रिटी गेस्ट होंगी। इस मौके पर आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि उच्च न्यायालय के न्यायाधीश धर्म चंद चौधरी होंगे। प्रियंका कुमारी शुक्रवार को  विमान से चंडीगढ़ पहुंचेंगी।  उसके बाद वे  सड़क मार्ग से धर्मशाला पहुंचेगी। शाम को वह ‘मिस हिमाचल’ की फाइनललिस्ट युवतियों को रैंपवॉक व पर्सनेलिटी डिवेलपमेंट के टिप्स देंगी। ग्रैंड फिनाले के मौके पर प्रियंका सेलिब्रिटी गेस्ट के रूप में शिरकत करेंगी।  उनके दीदार को कांगड़ा के युवक-युवतियां बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ‘मिस हिमाचल’ के ग्रैंड फिनाले का आगाज गोगी बैंड की स्वर लहरियों के साथ होगा तथा जयंत भारद्वाज और ईशा गुप्ता एंकरिंग का भी दर्शक आनंद उठा पाएंगे। गीत संगीत की स्वर लहरियों के बीच रैंपवॉक का लुत्फ भी मेहमान ग्रैंड फिनाले के मौका पर उठाएंगे। ग्रैंड फिनाले के अवसर पर बालीवुड हस्तियों की भी नजर होगी, जो भविष्य में इन बालाओं को अपने प्रोजेक्ट में मौका देंगे। खास बात यह है कि ‘मिस इंडिया’ के ऑर्गनाइजेशन के प्रोजेक्ट हेड बेनेट नाथन भी इस खास मौके का गवाह बनेंगे। कार्यक्रम में  विभिन्न हस्तियों को समाज में उल्लेखनीय सेवाओं के लिए ‘हिमाचल एक्सीलेंस अवार्ड’ से भी सम्मानित किया जाएगा। कुल्लू के विख्यात लोक गायक इंद्रजीत सिंह की मखमली आवाज का जादू भी ‘मिस हिमाचल’ के इस मंच पर बिखरेगा तो राष्ट्रपति से सम्मान प्राप्त कर चुके संगीत निर्देशक विद्यानंद सरेक से भी लोग रू-ब-रू होंगे। यू-ट्यूब के माध्यम से देश.विदेश में ख्याति प्राप्त करने वाले मनाली के डी पायरेट्स ग्रुप की भी परफार्मेंस इस मंच पर होगी। दिल्ली में हिंदी गानों का डंका बजा रहे मंडी के अभिषेक पटियाल भी अपने गीतों से मेहमानों को मंत्रमुग्ध कर देंगे। ‘हिमाचल की आवाज सीजन 6’ की जूनियर विजेता अदिति बंसल भी इस मौके पर अपनी परफॉर्मेंस देंगी। रेडियो मिर्ची आरजे मनीषा भी इस मौके पर मौजूद रहेंगी। पिछले साल ‘मिस हिमाचल’ का ताज हासिल करने वाली ऊना की श्वेता शर्मा व रनरअप रही रामपुर की राखी शर्मा व धर्मशाला की आयुषी सेठी के साथ-साथ ‘मिस हिमाचल’ की विजेता रह चुकी मॉडल्स की रैंपवॉक को देखने का मौका भी लोगों को मिलेगा। साथ ही  2018 की 15 ब्यूटी एंजल भी रैंपवॉक करेंगी। ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप के डिप्टी डायरेक्टर (इवेंट) पंकज सूद ने बताया कि जजों की कसौटी पर खरा उतरने वाली फाइनलिस्ट मॉडल्स  को ‘मिस हिमाचल’ का ताज पहनाया जाएगा। इसके अलावा दो रनरअप  भी चुनी जाएंगी। इन विजेताओं को अवार्ड  व उपहार देकर सम्मानित किया जाएगा।

धर्मशाला — गुरुवार को ‘दिव्य हिमाचल’ के सौजन्य से आयोजित स्वच्छता अभियान के पश्चात स्वच्छता का संकल्प लेते मुख्यतिथि (1) व रैली में मौजूद सभी छात्र-छात्राएं और ‘मिस हिमाचल’ फाइनलिस्ट्स (2)

स्वच्छता का संदेश

गुरुवार को ‘दिव्य हिमाचल’ ने धर्मशाला में सफाई अभियान चलाया जिसमें ‘मिस हिमाचल’ फाइनलिस्ट्स ने भी बढ़-चढ़ कर अपनी भागीदारी प्रस्तुत की। इस दौरान विभिन्न स्कूलों, कालेजों व अन्य गणमान्यों ने अपनी उपस्थिती दर्ज करवाई। कार्यक्रम के दौरान धर्मशाला के कई स्थानों पर सफाई की गई व स्वच्छता का संदेश भी दिया गया। कार्यक्रम के अंत में कार्यक्रम में उपस्थित गणमान्यों, छात्र-छात्राओं व ‘मिस हिमाचल’ फाइनलिस्ट्स ने स्वच्छता की शपथ ली।

स्माइल स्पेशलिस्ट डा. राघव ने फाइनलिस्ट्स को दिए टिप्स

धर्मशाला— प्रदेश के अग्रणी समाचार पत्र ‘दिव्य हिमाचल’ के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल’ के ग्रूमिंग सेशन के दौरान गुरुवार को स्माइल स्पेशलिस्ट डा. राघव वर्मा ने दंत सुरक्षा एवं सावधानियों पर टिप्स दिए। डा. राघव वर्मा दंत विशेषज्ञ हैं और पठानकोट व कांगड़ा में डा. राघव डेंटल इंप्लांट क्लीनिक में बतौर सीईओ व एमडी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। ‘मिस हिमाचल’ की टॉप-20 प्रतिभागियों को डा. राघव ने बताया कि सेहत, स्वाद और सुंदरता तीनों के लिए दांतों का सही-सलामत रहना बेहद जरूरी है। उन्होंने बताया कि सुंदर दांत हमारी शख्सियत को निखारते हैं। अगर दांतों की कोई समस्या हो तो न सिर्फ दिखने में खराब लगते हैं, बल्कि खाना-पीना भी मुश्किल हो जाता है। डा. राघव ने मॉडल्स को बताया कि मुंह की दुर्गंध के कारण भी हमें कई बार परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने युवतियों का बताया कि जितना जरूरी हमें अपनी फेस की केयर करना जरूरी है उतनी ही केयर हमें दांतों की भी करनी चाहिए। दांतों में ठंडा-गर्म महसूस करने की समस्या काफी कॉमन है। इसकी वजह आमतौर पर दांतों की ऊपरी परत का हटना होता है जोकि बेहद हार्ड ब्रश यूज करने, बार-बार और ज्यादा देर तक ब्रश करने, दांतों का सही अलाइनमेंट में न होने, कार्बोनेटेड ड्रिंक्स (कोल्ड ड्रिंक्स आदि) ज्यादा पीने आदि से हो सकती है। इसके लिए हमें अपने खान-पान व अपनी आदतों में भी सुधार करना जरूरी है। ज्यादा मीठा खाने, सही से दांत साफ न करने, दांत कुरेदते रहने या फिर स्लाइवा के केरीज प्रोन होने पर दांतों में बैक्टीरिया लग जाता है जो केरीज या कैविटी (छेद) की वजह बनता है।

दांतों की हैल्दी लाइफ को अपनाएं ये नुस्खे

दांतों को हैल्थी बनाए रखने के लिए जरूरी है कि दांतों को दो बार कायदे से साफ किया जाए। हर बार दो से तीन मिनट तक ब्रश करें। मुलायम ब्रश से दांतों की ऊपरी और भीतरी, दोनों तरफ सफाई करें। 3-4 महीने में ब्रश जरूर बदल दें। रोजाना फ्लॉस यूज करें। अंगुलियों से मसूढ़ों की मालिश करें। कुछ भी खाने-पीने के बाद कुल्ला करें। तेज-तेज ब्रश करने से बचें। इससे दांत घिस जाते हैं। दांतों में धागे आदि न फंसाएं। न ही कोई नुकीली चीज दांतों के बीच डालें। चूइंग-गम, टॉफी, दांतों में चिपकने वाली और खट्टी चीजें ज्यादा न खाएं। पान-तंबाकू, गुटका आदि के सेवन से बचें। चाय-कॉफी भी कम पिएं। अगर रात में सोते हुए दांत चबाने की आदत है तो नाइट गार्ड्स पहनें। इससे दांत घिसेंगे नहीं। साल में दो बार डेंटिस्ट से अपने दांतों का चैकअप जरूर कराएं। दांतों में दर्द, सड़न, सेंसिटिविटी होने तक का इंतजार करें।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App