हमीरपुर सिटी में ‘नो सीट प्लीज’

By: Apr 23rd, 2018 12:05 am

हमीरपुर —बस अड्डा हमीरपुर में यात्रियों को लांग रूट की बसों में सीटें नहीं मिल पाईं। निगम की दिल्ली, चंडीगढ़ व  लुधियाना रूट की सभी बसें एडवांस बुकिंग में चल रही थीं। यात्री पूरा दिन बसों में सीटें ढूंढते रहे, लेकिन उन्हें कोई भी सीट नहीं मिल पाई। इसके चलते उन्हें मायूस होकर घर वापस लौटना पड़ा। हमीरपुर डिपो की लांग रूट की बसें रविवार को एडवांस बुकिंग में चल रही थीं। निगम की दिल्ली रूट की वोल्वो, टाटा एसी, सेमीडीलक्स व आर्डिनेरी बसों में यात्रियों को कोई भी सीट नहीं मिल पाई। इसके अलावा चंडीगढ़, हरिद्वार, लुधियाना व अमृतसर रूट की आर्डिनेरी बसें भी एडवांस बुकिंग में चल रही थीं। यात्री पूरा दिन लांग उक्त रूट की बसों में सीटें ढूंढते रहे, लेकिन उन्हें किसी भी बस में सीट नहीं मिल पाई। यही नहीं, कुछेक यात्रियों को टैक्सी व प्राइवेट बसों के जरिए ऊना स्टेशन तक पहुंचना पड़ा। यात्री देर शाम तक इसी उम्मीद में बस अड्डा में बैठे रहे, ताकि किसी न किसी बस में उन्हें सीटें मिल सकेंगी। हालांकि बस अड्डा हमीरपुर में दूसरे डिपो की जो भी बसें एंटर हो रही थीं, उनमें पहले से ही सीटें बुक थी। इसके चलते यात्रियों को मायूस होकर घर वापस लौटना पड़ा। यात्री सोमवार से ही निगम की बसों में आरामदायक सफर कर सकेंगे। एचआरटीसी के कार्यकारी क्षेत्रीय प्रबंधक देशराज धीमान का कहना है कि आजकल शादियों का सीजन चला हुआ है। इसके चलते यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है। निगम की दिल्ली-चंडीगढ़ व लुधियाना रूट की बसें एडवांस बुकिंग में चल रही थीं। यात्री सोमवार से निगम की बसों में आरामदायक सफर कर सकेंगे।

कौन-कौन रूट की बसें चल रहीं फुल

हमीरपुर-दिल्ली रूट की दो वोल्वो, एक सेमीडीलक्स, एक टाटा एसी, तीन आर्डिनेरी, हमीरपुर-लुधियाना रूट की दो बसें, हमीरपुर-अमृतसर रूट की दो बसें, हमीरपुर से गुरुग्राम की एक बस, हमीरपुर से हरिद्वार रूट की दो बसें, हमीरपुर से चंडीगढ़ की नॉन स्टॉप चार आर्डिनेरी और हमीरपुर से चंडीगढ़ की तीन आर्डिनेरी बसें एडंवास में बुक चल रही थी।

सोमवार को भी रहेगी थोड़ी दिक्कत

एचआरटीसी डिपो हमीरपुर में यात्रियों को सोमवार तड़के निकलने वाली दो बसों में भी सीटें नहीं मिल सकेंगी। निगम की हमीरपुर से चंडीगढ़ सुबह 4:45 बजे और हमीरपुर से चंडीगढ़ सुबह 5:20 बजे की नॉन स्टॉप आर्डिनेरी बसें भी एडवांस बुकिंग पर चल रही हैं। हालांकि उसके बाद निकलने वाली सभी बसों की सीटें खाली हैं।

अपने सपनों के जीवनसंगी को ढूँढिये भारत  मैट्रिमोनी पर – निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App