कसौली गोलीकांड पुलिस पर धब्बा

गृह विभाग की समीक्षा बैठक में बोले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, भविष्य में न हो ऐसा कांड

 शिमला— मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि कसौली गोलीकांड पुलिस की कार्यप्रणाली पर धब्बा है। मंगलवार को गृह विभाग की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा है कि हिमाचल शांति और सदभावना के लिए जाना जाता है, लेकिन इस घटना से पुलिस की कार्यप्रणाली पर बड़ा धब्बा लगा है। उन्होंने साफ लहजे में कहा है कि भविष्य में इस तरह की घटनाएं नहीं होनी चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को राज्य में बेहतर कानून व्यववस्था सुनिश्चित करने के कड़े निर्देश दिए। राज्य पुलिस को पूरे उत्साह और प्रतिबद्धता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए जिससे प्रदेश में बेहतर कानून व्यवस्था की स्थिति सुनिश्चित बनाई जा सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस को मादक द्रव्यों, मोटरवाहन अधिनियम के उल्लघंन व महिलाओं की सुरक्षा इत्यादि के बारे में विशेष जागरूकता अभियान शुरू करने चाहिए। उन्होंने कहा कि महिला पुलिस थानों की कार्यप्रणाली को प्रभावी बनाया जाए और वैवाहिक विवादों के मामलों में परामर्श के लिए उचित अवसर प्रदान किए जाने चाहिए। उन्होंने निर्देश दिए कि मादक द्रव्यों के दुष्प्रभवों के बारे में स्कूलों और कालेजों में जागरूकता अभियान शुरू किए जाएं। इन अभियानों को सफल बनाने के लिए स्थानीय निकायों, पंचायतों, महिला मंडलों और गैर-सरकारी संगठनों को भी शामिल किया जाए। इसके अतिरिक्त अवैध खनन रोकने पर भी कड़ी निगाह रखें और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। बैठक में बताया गया कि पिछले चार महीनों के दौरान मोटर वाहन अधिनियम का उल्लंघन करने वालों से 7.6 करोड़ रुपए वसूल किए गए। मुख्य सचिव विनीत चौधरी ने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया कि पुलिस विभाग अपनी विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए समर्पण भाव से कार्य करेगा।

पंद्रह दिन में बनाई जाएगी योजना

पुलिस महानिदेशक एसआर मरड़ी ने हा कि पुलिस बल को और अधिक सशक्त बनाने के लिए एक योजना 15 दिनों के भीतर तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि अपराधों पर नियत्रंण पाने के लिए विभाग नई योजनाओं पर भी कार्य करेगा। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, कानून एवं व्यवस्था अनुराग गर्ग ने इस अवसर पर विभाग की ओर से प्रस्तुतीकरण दिया।

कर्नाटक में प्रदर्शन से सीएम गदगद

शिमला— कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, जिस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी गदगद हैं। इस जीत पर उन्होंने कहा कि पिछले चार साल से भाजपा की जीत का सिलसिला जारी है। देश के सभी राज्य कांग्रेस मुक्त हो रहे हैं और अब कुछ राज्यों में ही कांग्रेस की सरकार रह गई है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक कठिन माना जा रहा था, लेकिन वहां भी अब भाजपा ही सरकार बनाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह  के नेतृत्व में जहां देश का विकास तेज गति से हो रहा है, वहीं भाजपा भी तेजी से आगे बढ़ रही है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर-  निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!

You might also like