कड़ी सुरक्षा के बीच गिराया अवैध निर्माण

By: May 3rd, 2018 12:25 am

नारायणी गेस्ट हाउस से शुरू ही कब्जे हटाने की कार्रवाई, अधिकारियों में था खौफ

धर्मपुर, कसौली— पर्यटक नगरी कसौली के कोर्ट के आदेशनुसार बुधवार को भी कड़े सुरक्षा घेरे में प्रशासन ने होटलों को तोड़ने के लिए कार्रवाई जारी रखी। बुधवार को करीब दो बजे कड़ी सुरक्षा के घेरे में नारायणी गेस्ट हाउस से आरंभ की गई। हालांकि इस दौरान भी अधिकारी डरे हुए नजर आए। होटलों को तोड़ने से पहले पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में उपायुक्त सोलन विनोद कुमार के नेतृत्व में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मौजूद अधिकारी व अन्य स्टाफ  के लोगों द्वारा उपायुक्त सोलन को एक ही टीम बनाने के लिए कहा गया, ताकि कोई असुरक्षित महसूस न कर सके। गौर रहे कि होटलों के अवैध निर्माण को गिरने के लिए चार टीमों का गठन किया गया था, परंतु मंगलवार को महिला अधिकारी पर हुए हमले के बाद सभी अधिकारी बैठक में डरे हुए नजर आ रहे, जिसके बाद मौके पर टीम एक व दो को नारायणी गेस्ट हाउस व शिवालिक और टीम तीन व चार को नेशनल हाई-वे पर विवादित होटलों पर कार्रवाई करने को कहा। साथ ही इस दौरान डीसी सोलन द्वारा विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को सुरक्षा का आश्वासन भी दिया, वहीं पुलिस प्रशासन को होटलों के बाहर सुरक्षा घेरा बनाने को भी कहा गया ताकि कार्रवाही के दौरान कोई भी अंदर न आ सके, जिसके बाद दो टीमें सहित डीसी सोलन, एसपी सोलन सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच कर कार्रवाही आरंभ की गई।

मौसम बना बाधा

कसौली के होटलों पर बुधवार को कार्रवाई करने आई टीमों के लिए थोड़ी देर के लिए मौसम बाधा बना। मौसम के ठीक होते ही प्रशासन ने पुनः अवैध निर्माण तोड़ने के लिए कार्रवाई आरंभ कर दी व खबर लिखे जाने तक जिला उपायुक्त सोलन विनोद कुमार, निदेशक टीसीपी राजेश्वर गोयल, एसपी सोलन मोहित चावला व अन्य विभागों के अधिकारी मौके पर मौजूद रहकर कार्रवाई कर रहे थे।

छावनी में बदला धर्मपुर

गोलीकांड के बाद धर्मपुर व आसपास के इलाकों में पुलिस चौकसी बढ़ा दी गई है और परवाणू, धर्मपुर, कसौली, सोलन, कुमारहट्टी में नाके लगा कर गाडि़यों की चेकिंग की जा रही है। साथ ही पुलिस लाइन शिमला, बटालियन, जुन्गा, नाहन व अन्य जगहों से पुलिस व कमांडो बुला कर जंगलों में आरोपी विजय ठाकुर को जंगलों में ढूंढ रहे हैं।

अपने सपनों के जीवनसंगी को ढूँढिये भारत  मैट्रिमोनी पर – निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App