जनपथ नहीं, जनमत की सरकार

By: May 27th, 2018 12:04 am

पीएम मोदी ने पेश किया चार साल का रिपोर्ट कार्ड; गिनाईं उपलब्धियां, विपक्ष पर साधा निशाना

कटक— अपनी सरकार के चार साल के कार्यकाल के पूरा होने के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के कटक से रिपोर्ट कार्ड पेश किया। पीएम मोदी ने एक तरह अपनी सरकार की उपलब्धियों का जमकर बखान किया तो दूसरी ओर कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला। मनमोहन सरकार में सोनिया गांधी के दखल पर इशारों में तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हम जनपथ से नहीं बल्कि जनमत से सरकार चलाते हैं। कालेधन और क्रप्शन के खिलाफ अपनी सरकार की मुहिम को लेकर उन्होंने कहा कि हमने जेएएम यानी जनधन, आधार और मोबाइल के जरिए 80,000 करोड़ रुपए गलत हाथों में जाने से बचाए हैं। यूपीए सरकार से तुलना करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह सरकार कनफ्यूजन वाली नहीं, बल्कि कमिटमेंट वाली सरकार है। मोदी ने कहा कि कमिटमेंट वाली सरकार चलती है, तब देश का राजकोषीय घाटा कम करने का प्रयास सफल होता है। कालेधन और क्रप्शन के खिलाफ हमारी सरकार जिस तरह लड़ाई लड़ रही है, उसने कैसे कट्टर दुश्मनों को भी दोस्त बना दिया है। यह जनता देख रही है। पीएम मोदी ने कहा कि 45,000 करोड़ से ज्यादा अघोषित आय का पता चला है। बेनामी संपत्ति लागू होने के बाद 3,500 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति को जब्त किया जा चुका है। पहले यह कल्पना थी कि बड़े लोगों को तो कुछ होता ही नहीं, लेकिन आज चार पूर्व मुख्यमंत्री जेल के अंदर हैं। देश निराशा से आशा, सुशासन से कुशासन, कालेधन से जनधन की ओर तेज गति से बढ़ रहा है। कामाख्या, कन्याकुमारी, बलिया, बीदर, बाड़मेर तक यह सरकार सबका साथ सबका विकास के लए काम कर रही है। यह वह एनडीए सरकार है, जिसके लिए गरीबों का पसीना गंगा, यमुना, नर्मदा के जल की तरह पवित्र है। पीएम मोदी ने अपना रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए कहा कि जनता की आकांक्षाएं तभी स्पष्ट हो गई थीं, जब जनता ने 30 साल बाद पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी। न हम कड़े फैसले लेने से डरते हैं और न ही हम बड़े फैसले लेने से चूकते हैं। देश में जब कन्फयूजन नहीं कमिटमेंट वाली सरकार चलती है, तब ही सर्जिकल स्ट्राइक किया जाता है। तभी वन रैंक वन पेंशन को मंजूरी मिलती है। तभी दशकों से अटका बेनामी संपत्ति कानून लागू होता है। दुश्मन की संपत्ति जब्त करने वाला कानून हम लागू करने में सफल होते हैं।

राहुल ने मोदी सरकार को दिया एफ ग्रेड

नई दिल्ली — मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर शनिवार को जहां प्रधानमंत्री मोदी समेत उनकी कैबिनेट के मंत्रियों ने बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर एक रिपोर्ट कार्ड जारी किया है, जिसमें उन्होंने मोदी सरकार को फेल बताया है। राहुल ने मोदी सरकार को कृषि, रोजगार, विदेश नीति और तेल की कीमतों पर पूरी तरह फेल बताया है। हालांकि, राहुल ने दो चीजों में मोदी सरकार की तारीफ भी की है। राहुल ने नारे गढ़ने और खुद के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री को ए प्लस ग्रेड दी है, जबकि योग पर बी(-) ग्रेड दी है। राहुल ने ट्विटर पर मोदी सरकार को घेरा है तो देश के कई शहरों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुतला दहन कर सरकार के कामकाज को फेल बताया। मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के मौके को कांग्रेस ने ‘विश्वासघात दिवस’ के रूप में मनाया, जिसके तहत अलग-अलग जगह कांग्रेस बैनर-पोस्टर के साथ सड़क पर उतरे।

पांच से 20 राज्यों में पहुंची भाजपा

पीएम ने कहा कि हमने जनता का विश्वास और जनता का मत दोनों जीता है। बीते चार वर्षों में पांच राज्यों से बढ़कर 20 राज्यों में हमारी सरकार बनी है। देश भर में बीजेपी के आज 1,500 से ज्यादा विधायक हैं। स्थानीय निकायों में हमारे हजारों जनप्रतिनिधि जनसेवा में जुटे हुए हैं। मोदी ने कहा कि चार सालों में बीजेपी सही मायनों में पंचायत से लेकर संसद तक की पार्टी बन चुकी है। हमें जनता का जो आशीर्वाद मिल रहा है, वह हमारे दल या किसी नेता की जीत नहीं है। यह जनता के विश्वास की जीत है। यह उन माताओं का आशीर्वाद है, जिन्हें उज्ज्वला योजना ने धुएं से मुक्ति दिलाई। यह उनकी बेटियों को मुस्कान है, जिनकी सुरक्षा और शिक्षा को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना ने मजबूती दी है।

देश के आधे लोगों तक नहीं थी बिजली-गैस

पीएम ने पिछली सरकारों के कामकाज से तुलना करते हुए कहा कि देश के आधे लोगों पर गैस कनेक्शन, बिजली नहीं थी। आधे से ज्यादा गांवों में सड़कें और शौचालय नहीं थे। यह बचा हुआ समाज दलित, शोषित, वंचित, पिछड़े और आदिवासी ही थे। कुछ राजनीतिक दलों ने वोट के पॉकेट बनाए थे और उसके लिए ही काम करते थे। राजनीतिक दल योजनाओं का ऐलान कर भूल जाते थे। जो क्षेत्र वोट बैंक का हिस्सा नहीं बने, वह पिछड़ गए। चार साल में दस करोड़ से ज्यादा लोगों को हमारी सरकार ने गैस कनेक्शन दिए हैं। उससे पहले 60 सालों में सिर्फ 13 करोड़ लोगों के पास कनेक्शन थे। इसमें उज्ज्वला योजना की बड़ी भूमिका रही है। आखिर कांग्रेस को क्यों यह नहीं दिखा कि गरीबों का भी जीवन है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर-  निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App