जेईई मेन में ऋषभ प्रदेश के टॉपर

By: May 2nd, 2018 12:23 am

हमीरपुर— इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) में एकमे स्ट्डी प्वाइंट हमीरपुर ने हिमाचल को जेईई मेन का टॉपर दिया है। एकमे स्ट्डी प्वाइंट हमीरपुर के ऋ षभ शर्मा ने हिमाचल में टॉप किया है। ऋषभ हमीरपुर के सलासी के रहने वाले हैं। ऋषभ ने 225 अंक लेकर एग्जामिनेशन में आल इंडिया स्तर पर 3084वां रैंक हासिल किया है। इसके साथ ही संस्थान के छात्र तरुण गर्ग निवासी भोटा ने 208 अंक लेकर राष्ट्र स्तर पर 4708वां स्थान प्राप्त किया है। एकमे स्ट्डी प्वाइंट हमीरपुर के एमडी नवनीत सिसोदिया ने बताया कि अकादमी के 16 होनहारों ने जेईई मेन में अपनी मेधा का परचम लहराया है। उल्लेखनीय है कि आठ अपै्रल को प्रदेश भर में जेईई मेन की प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी।

एंविशन, केटेलिस्ट के होनहार कमाल

कुल्लू – जेईई मेन-2018 की परीक्षा में मौहल स्थित एंविशन क्लोसज के छात्रों ने कुल्लू का नाम देशभर में रोशन किया है। संस्थान के 16 छात्रों ने जेईई मेन परीक्षा उत्तीर्ण की है। उत्तीर्ण छात्रों में अतुल ठाकुर(140), चंदन सौंधी (138), हिमांशु(137), अभिषेक चौहान (136), शिवधा (110), आकर्ष (108), उन्नत (97), रीतिक ठाकुर (84), पंकज ठाकुर (87), चंदन पाल (84), सौरभ ठाकुर (84), अक्षत उप्पल (81), कार्तिक (79) सामान्य श्रेणी से उत्तीर्ण हुए हैं, जबकि आरक्षित वर्ग में रोबिन, आर्यन तथा समीक्षा उत्तीर्ण हुए हैं।  इसके अलावा ढालपुर स्थित केटेलिस्ट कोचिंग संस्थान के छात्रों ने जेईई मेन-2018 में सर्वश्रष्ठ प्रर्दशन दिया है। संस्थान में कुल 10 छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है। इनमें से पांच छात्र सामान्य वर्ग, जबकि अन्य पांच आरक्षित वर्ग के हैं। सामान्य वर्ग में सूर्यांश गौतम, सिमरन शर्मा, उदित सूद, निशांत ठाकुर और अभिषेक, जबकि आरक्षित वर्ग में माधव, सिद्धांत बौद्ध, अश्मिता बौद्ध, अनामिका और रजत ने परीक्षा उत्तीर्ण की है।

एस्पायर शिमला ने फिर चूमे कामयाबी के कदम

 शिमला — जेईई मेन के परीक्षा परिणामों में एस्पायर शिक्षण संस्थान शिमला के 20 छात्रों का चयन हुआ है। इसके चलते मंगलवार को एस्पायर आईआईटी/मेडिकल संस्थान शिमला में दिवाली जैसा माहौल रहा। चयनित छात्रों ने अपनी कामयाबी का श्रेय एस्पायर शिक्षण संस्थान को दिया है। छात्रों का कहना है कि इस संस्थान की योग्य और बेहतर फैकल्टी के बूते यह मुकाम हासिल किया है। शिमला के इतिहास में प्रतिवर्ष 20 से 25 छात्रों का औसत चयन जेईई मेन में होता है, परंतु इस बार अकेले एस्पायर संस्थान से 20 के करीब छात्रों का चयन एस्पायर संस्थान से हुआ है, जो कि एक अत्यंत गौरव की बात है। संस्थान से हितिका गुप्ता ने 178, मृणाल राणा 165,वरूण जैन 148, आनंद अग्रवाल 137, रितुल कपूर 119, रवि वर्मा 113, आयुष सिंगल 118, ध्रुव 110, ईगित ने 108 अंक प्राप्त किए है। इस पर संस्थान के निदेशक योगेंद्र कुमार ने सभी सफल छात्रों को बधाई दी है। उन्होंने सफल छात्रों को जेईई एडवांस में बेहतर परिणाम लाने के लिए भी प्रेरित किया।

रोहित कुमार के 128 अंक

मंडी – शहर के प्रतिष्ठित कोचिंग इंस्टीच्यूट एजुकेशन प्वाइंट ने एक बार फिर कामयाबी हासिल की है। एजुकेशन प्वाइंट के आठ छात्रों ने जेईई मेन्स का परीक्षा पास कर ली है। एजुकेशन प्वाइंट के रोहित, सुशांत, अलंकरित, कमलेश, पुष्पराज, दिपांशु, शिवांश और प्रियंका जेईई मेन्स की परीक्षा पास करने में कामयाब रहे हैं। रोहित कुमार ने परीक्षा में सबसे ज्यादा 128 अंक हासिल किए हैं। एजुकेशन प्वाइंट की एमडी मोनिका ठाकुर ने बताया कि संस्थान लगातार तीन साल से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है। उन्होंने इस सफलता के श्रेय छात्रों की मेहनत व शिक्षकों के मार्गदर्शन को दिया। एमडी मोनिका ठाकुर ने बताया कि एक साथ आठ छात्रों के जेईई मेन्स पास करवाने वाला एजुकेशन प्वाइंट इकलौता संस्थान है। इन दिनों एजुकेशन प्वाइंट में नौवीं, दसवीं, 11वीं  और 12 कक्षा के लिए इंटिग्रेटेड कोर्स क्लासेज शुरू कर दी गई हैं। दस मई से पहले एडमिशन लेने पर छात्रों को 20 प्रतिशत छूट दी जा रही है।

एनजी विद्यामंदिर के 16 छात्र छाए

शिमला — एनजी विद्यामंदिर लक्कड़ बाजार (शिमला) के छात्रों ने जेईई मेन के परीक्षा परिणामों में धूम मचा दी है। इन परिणामों के बाद ड्रॉपर बैच के लिए एनजी विद्यामंदिर के लक्कड़ बाजार स्थित शिमला शिक्षण संस्थान में दाखिला लेने के लिए छात्रों की होड़ लग गई है। संस्थान का कार्यालय ओल्ड एसबीआई बिल्डिंग, थर्ड फ्लोर समीप ऑकलैंड टनल पर स्थित है। जेई मेन के परिणामों में 16 से अधिक छात्र जेईई एडवांस के लिए चयनित हुए हैं। इनमें शिमला के विनीत राणा, कांगड़ा के करण, सिरमौर से यतिन, सोलन से प्रदीप, शिमला का रोहित, पालमपुर से इशिता, गीताजंलि, अमन आदि छात्रों ने अच्छे अंकों के साथ जेई मेन्स की परीक्षा उत्तीर्ण की। जेई एडवांस और नीट-2018 के छात्रों की सफलता के लिए संस्थान में यज्ञ का आयोजन किया गया। निदेशिका नीना गुप्ता ने सभी छात्रों को शुभकामनाएं दी हैं।

करियर अकादमी के 18 छात्र पास

नाहन –  करियर अकादमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल व करियर अकादमी के विद्यार्थियों ने जेईई मेन व बोर्ड की वार्षिक परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए स्कूल का नाम रोशन किया है। करियर अकादमी के 18 छात्रों ने जेईई की परीक्षा उत्तीर्ण कर जेईई एडवांस की परीक्षा के लिए पात्रता हासिल कर ली है। मनोज राठी ने बताया कि जिन विद्यार्थियों ने जेईई की परीक्षा उत्तीर्ण की है, उनमें आलेख गुप्ता, रिताभ मोहिल, समृद्धि गुप्ता, आस्था कुमारी, शिवांशु सिंह आनंद, पारस शर्मा, ज्योति शर्मा, सूर्या गौर, कल्पना पराशर, राहुल, मोहन सिंह, आकाश पाल, क्षितिज संधु, हिमांशु कुमार सूरज धीमान, शिवांजली, वैभव राठौर व आशीष रमौल शामिल हैं।

एआईएमईई टेस्ट में ऊना की कीर्ति 19वें नंबर पर

 दौलतपुर चौक— क्षेत्र के चलेट गांव की रहने वाली कीर्ति पटियाल ने एआईएमईई के एंट्रेंस एग्जाम में आल इंडिया स्तर पर 19वां रैंक हासिल किया है। कीर्ति ने 18 अप्रैल को आल इंडिया एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियरिंग (एआईएमईई) कोर्स हेतु चंडीगढ़ में एंट्रेंस एग्जाम दिया था और 30 अप्रैल को घोषित परिणाम में 19 रैंक पाकर कीर्ति फूले नहीं समा रही है। गौर रहे कीर्ति पटियाल इससे पहले हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के मैट्रिक की मैरिट सूची में आठवां और जमा दो नॉन मेडिकल में 95 प्रतिशत अंकों के साथ 14वां स्थान हासिल कर चुकी हैं। कीर्ति ने अपनी सफलता का श्रेय आर्मी में सेवारत अपने पिता सुनील पटियाल और माता डिंपल पटियाल को दिया है। कीर्ति ने बताया कि वह आगे चलकर जॉब के साथ-साथ अपने क्षेत्र के विद्यार्थियों को उनका करियर संवारने के लिए गाइड करने की इच्छुक है। कीर्ति की कामयाबी से क्षेत्र में खुशी की लहर है।

अपने सपनों के जीवनसंगी को ढूँढिये भारत  मैट्रिमोनी पर – निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App