शिमला में वीवीआईपी अड़चनें : मेहमान बुला लिए, तैयारी कोई नहीं

By: May 23rd, 2018 12:05 am

राजधानी शिमला में वीवीआईपी मूवमेंट के चलते जहां शहर के कुछ लोग खुश हैं। वहीं, अधिकांश इससे होने वाली परेशानियों से खफा भी हैं। लोग जहां तक एक तरफ यह मानते हैं कि वीवीआईपी के आने से शहर की बदहाल व्यवस्था में निखार आता है। वहीं, उनका यह भी मानना है कि इससे आम जनता को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इन दिनों ग्रीष्मकालीन प्रवास पर हैं। हर साल राष्ट्रपति यहां आते हैं। वीवीआईपी मूवमेंट को लेकर ‘दिव्य हिमाचल’ ने आम जनता की राय जानी तो उन्होंने कुछ इस तरह प्रतिक्रिया दी…

राजधानी में थम गई रफ्तार

ढली के गोपाल शर्मा का कहना है कि शिमला में राष्ट्रपति के आगमन पर उनका स्वागत है, लेकिन वीवीआईपी के प्रस्तावित दौरे से पहले पूरी तैयारियां नहीं की गई, जिस वजह से शहर में रफ्तार थम सी गई है। आम जन को समस्या न आए इसके लिए दस से पंद्रह मिनट पहले ही सड़कों व मार्गों को प्रतिबंधित करना चाहिए।

स्कूल बंद करना औचित्य नहीं

शिमला के विवेक गौतम का कहना है कि वीवीआईपी मूवमेंट से पहले पुलिस प्रशासन को अनाउंस करना चाहिए। राजधानी में वीवीआईपी के प्रस्तावित दौरे के दौरान स्कूल बंद करना भी कोई औचित्य नहीं है। वहीं, आजकल शिमला में दूर कहीं वाहनों की आवाजाही को बंद किया जा रहा है।

अव्यवस्था का आलम

उमेश ठाकुर का कहना है कि शिमला में वीवीआईपी के प्रस्तावित दौरे से खासी परेशानियां पेश आ रही हैं। सुबह-शाम हर कहीं गाडि़यों की रफ्तार रोकी जा रही है। राष्ट्रपति के इस दौरे से अव्यवस्था का आलम दिख रहा है। छात्र समय पर स्कूल नहीं पहुंच रहे हैं तो वहीं गाडि़यों के हर कहीं चालान काटे जा रहे हैं।

समय पर स्कूल नहीं पहुंच रहे छात्र

सोनिया ठाकुर का कहना है कि राष्ट्रपति के इस दौरे से जहां खुशी है तो वहीं अब बच्चों को स्कूल भेजने में भी डर लग रहा है। पुलिस द्वारा हर कहीं गाडि़यों को रोकना व जाम लगने जैसी स्थिति से मासूम समय पर घर व स्कूल नहीं पहुंच पा रहे हैं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर-  निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App