गर्मियों के फैब्रिक रखेंगे कूल कूल

गर्मी अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है और पारा 45 के पार पहुंच गया है,लेकिन इसका यह मतलब बिलकुल नहीं है कि आप अपनी स्टाइल से कोई समझौता करें, लेकिन अगर कपड़े मौसम के हिसाब से न पहने हों तो यह राहत आफत में बदल जाती है।

 लिननः लिनन पूरी तरह से एक प्राकृतिक फैब्रिक है, जो गर्मियों में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। इसे कपड़ों का एयरकंडीशनर भी कह सकते हैं। यह फैब्रिक हमेशा हल्के और पेस्टल शेड्स में ही मिलता है, इसलिए आंखों को भी बहुत ठंडक पहुंचाता है। यह कॉटन की अपेक्षा थोड़ा महंगा होता है और इस पर बहुत जल्दी सिलवटें पड़ जाती हैं, लेकिन गर्मियों में यह सबसे अधिक लोकप्रिय फैब्रिक माना जाता है।

ऐसे पहनेंः लिनन के कुर्ते पलाजो के साथ आजकल बहुत ट्रेंड में हैं। टखनों तक के खूब घेर वाले कुर्ते- पायजामी के साथ भी पहने जा सकते हैं।

खादीः खादी फैशन के गलियारों में अपनी बहुत मजबूत पैठ बना चुका है। यह फैब्रिक छूने पर बहुत मुलायम नहीं होता। इसके बावजूद बेहद पसंद किया जाता है, क्योंकि इसका रखरखाव बहुत आसान है और गर्मियों में यह बहुत राहत पहुंचाता है।

ऐसे पहनेंः खादी के कुर्ते बहुत पसंद किए जाते रहे हैं, अब आप इस फैब्रिक से बनी ड्रेसेज भी खरीद सकती हैं। खादी से बने प्लाजो के साथ अच्छा-सा टॉप आपके लिए शानदार विकल्प साबित हो सकता है। खादी की साडि़यां भी गर्मी में विशेष रूप से पसंद आती हैं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर-  निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!

You might also like