प्रीति ब्रेव वूमन ऑफ हिमाचल

कसौली— पांच साल की सृष्टि को जिंदगी से जंग जीतने का हौसला देने वाली प्रीति कंवर को ब्रेव वूमन ऑफ हिमाचल अवार्ड सम्मान दिया जा रहा है। राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा डेजी ठाकुर ने इस बात की घोषणा की है। हिमाचल की इस यूथ आइकॉन को 29 जून को आयोजित हो रहे राज्य स्तरीय समारोह में यह सम्मान दिया जाएगा। महिला आयोग की अध्यक्ष डेजी ठाकुर ने कहा कि प्रीति हर उस इनसान के लिए ममता और इनसानियत की जीवंत मूर्त है, जो समाज के लिए कुछ करने की सोच रखते हैं। उन्होंने कहा कि आज जहां कोई अपने ही परिवार के लिए पैसा खर्च करने को तैयार नहीं होता, वहीं प्रीति कंवर ने खुद के इलाज की लोगों के सहयोग से मिली 1.62 लाख रुपए की राशि को सृष्टि के इलाज में दान कर समाज के सामने अनूठी मिसाल कायम की है। प्रीति के इस जज्बे को सम्मान देकर दूसरों को प्रेरित करने का प्रयास आयोग कर रहा है।

तमिलनाडु में चल रहा खुद का इलाज

शिमला के लक्कड़ बाजार से संबंध रखने वाली प्रीति पेशे से एक आर्किटेक्चर हैं। गरीब परिवार होने के कारण वह खुद का इलाज करवाने में भी सक्षम नहीं हैं। वह पांच महीने से तमिलनाडु में उपचार करवा रही हैं। इसके बावजूद उन्होंने 1.62 लाख का दान दिया है।

सृष्टि की पीजीआई में हो रही सर्जरी

पांच साल की सृष्टि के हौसले को प्रीति से 1.62 लाख रुपए की डोनेशन के अतिरिक्त 1.52 लाख की मदद परवाणू में लोगों द्वारा एकत्रित की जा चुकी है। इसके अलावा भी हिमाचल के अलग-अलग इलाकों से रोजाना हजारों की मदद सृष्टि तक पहुंच रही है।

You might also like