आज दौड़ेंगे पंचकूला-चंडीगढ़

By: Jun 24th, 2018 12:02 am

नाविकों के सम्मान को टीएमसी और केसीएस करवा रहा आयोजन, पांच हजार धावक होंगे शामिल

पंचकूला— टीएमसी फाउंडेशन और केसीएस ग्रुप पंचकूला व ट्राइसीटी के लोगों द्वारा समुद्र में मानवता की सेवा हेतु जुटे हुए नाविकों को उनके कार्यों के प्रति आदर व सम्मान प्रदान करते हुए अगामी 24 जून को मैराथन का आयोजन करने जा रहा है। यह आयोजन अगामी 25 जून को नाविक दिवस उन्हें के सम्मान के लिए करवाया जा रहा है। टीएमसी और केसीएस ने मैराथन के दूसरी बार आयोजन की घोषणा करते हुए टीमएसी शिपिंग, टीएमसी फाउंडेशन तथा टीएमसी प्रमुख निरज कुमार ने कहा कि पिछले वर्ष भी समुद्री नाविको को सम्मान प्रदान करते हुए इस अंतरराष्ट्रीय दिवस पर मैराथन का आयोजन पंचकूला से लेकर चंडीगढ तक किया गया था। इस बार भी यह आयोजन होने जा रहा है। इस मैराथन का उद्देश्य भारत के साथ दुनिया भर में समुद्र रोजगार को बढावा देने के साथ इस रोजगार में लगे जाबाजों को सम्मान प्रदान करना है। इस प्रतियोगीता में लगभग पांच हजार प्रतिभागी भाग लेगें। टीएमसी फाउंडेशन इस व्यवसाय में महिला मैरिनर को भी शामिल करने के लिए प्रयासरत है। सी-फारेर के सम्मान 25 जून को पंचकूला, चंडीगढ के साथ देश के अन्य भागों में भी आयोजित किए जा रहे हैं।

21 किलोमीटर का होगा ट्रैक

मैराथन का रूट 24 जून को पंचकूला सेक्टर 14 से चंडीगढ सेक्टर-7 तक कुल 21 किलोमीटर का होगा। जिसके लिए पंजीकरण शुरू हो चुका है। पंचकूला प्रशासन व चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा इस मैराथन के आयोजन के लिए पूर्ण सहयोग करते हुए अनुमति प्रदान की गई है। मैराथन को उपायुक्त पंचकूला द्वार हरी झंडी दिखाई जायेगी। मैराथन में चेक प्वाइंट, स्वयं सेवक, एंबुलेंस और पानी की सुविधा प्रदान की गई है।

यह होगी पुरस्कार की राशि

समान्य श्रेणी में पहला पुरस्कार 21 हजार, दूसरा 11 हजार तथा तीसरा 51 सौ रुपए, महिला श्रेणी में पहला पुरस्कार 11 हजार, दूसरा 51 सौ तथा तीसरा 21 सौ रुपए, निश्चित किया गया है। सी फरेर श्रेणी में पहला पुरस्कार 51 सौ, दूसरा ट्राफी और प्रमाण पत्र तथा तीसरा ट्राफी और प्रमाण पत्र होगा। इसके अलावा वरिष्ठ नागरिक श्रेणी में पहला पुरस्कार 51 सौ रुपए दूसरे तथा तीसरे पुरस्कार में ट्राफी तथा प्रमाणपत्र वितरित किए जाएंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App