आज भारत को जोशीले अफगानों की चुनौती

By: Jun 14th, 2018 12:06 am

रहाणे एंड कंपनी के खिलाफ पहले अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में उतरेगा अफगानिस्तान

बंगलूर— एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में गुरुवार से भारत और अफगानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट खेला जाएगा। टेस्ट इतिहास में अफगानिस्तान का यह पहला मैच होगा। वह टेस्ट खेलने वाला 12वां देश बन जाएगा। मैच में भारतीय टीम अपने नियमित कप्तान विराट कोहली के बिना उतरेगी। उन्हें इंग्लैंड दौरे को ध्यान में रखते हुए आराम दिया गया है। कोहली की जगह नियमित उप-कप्तान अजिंक्या रहाणे टीम की कप्तानी करेंगे। वर्ष, 1995 में अफगानिस्तान क्रिकेट संघ का गठन होने के बाद से ही उसकी राष्ट्रीय टीम का स्तर बेहतर हुआ है और उसने भारत के खिलाफ भी अपनी मजबूत टीम उतारी है जिसमें वह अपने पांच शीर्ष स्पिनरों की बदौलत बड़ा उलटफेर करने की सोच रही है। हाल ही में संपन्न हुई इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल)-2018 के स्टार रहे 19 साल के राशिद खान इस समय करियर के शीर्ष स्तर पर हैं और बेहतरीन लय में हैं, लेकिन ट््वेंटी 20 और वनडे में कमाल कर रहे राशिद टेस्ट में जलवा दिखा सकेंगे इस पर सभी की निगाहें हैं।

बारिश का साया

ऐतिहासिक टेस्ट मैच में बारिश बड़ी बाधा बन सकती है। बारिश की वजह से टॉस का रोल और ज्यादा अहम हो जाता है और यह भी अहम हो जाता है कि इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच के लिए किस तरह की तैयार की  गई है।

अजिंक्या बोले, रहम नहीं करेंगे हम

बंगलूर — भारत के कार्यवाहक टेस्ट कप्तान अंजिक्या रहाणे ने मैच की पूर्वसंध्या पर कहा कि हर टेस्ट मैच मायने रखता है और हमें यह मैच जीतना होगा। अफगानिस्तान का भले ही यह पहला टेस्ट मैच हो, लेकिन रहाणे ने किसी भी टेस्ट टीम के खिलाफ ‘निर्ममता’ दिखाने की जरूरत पर जोर दिया भले ही वह उसका पदार्पण मैच ही क्यों नहीं हो। उन्होंने कहा कि हम अफगानिस्तान को हल्के से नहीं ले रहे हैं। उनकी टीम बहुत अच्छी है।

खेल मंत्री करेंगे टेस्ट का उद्घाटन

बंगलूर — केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौर एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में गुरुवार से भारत और अफगानिस्तान के बीच शुरू होने जा रहे ऐतिहासिक एकमात्र टेस्ट का उद्घाटन करेंगे। भारत और अफगानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट खेला जाएगा, जो मेहमान टीम के इतिहास का पहला टेस्ट है। अफगान टीम को गत वर्ष जून में टेस्ट का दर्जा दिया गया है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर-  निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App