एक नजर

By: Jun 21st, 2018 12:01 am

अमरीका में 52 भारतीय हिरासत में

वाशिंगटन — अमरीका के आरेगन शहर में 52 भारतीयों के एक समूह को हिरासत में लेने की खबर सामने आई है। उन्हें आश्रय की मांग करने वाले अवैध प्रवासियों के एक बड़े दल का हिस्सा बनने के मामले में हिरासत में रखा गया है। अमरीकी सांसद ने बताया कि शेरिडन के हिरासत केंद्र में रखे 123 अवैध प्रवासियों में सबसे ज्यादा भारतीय हैं।

सुप्रीम कोर्ट पहुंचे सुब्रह्मण्यम स्वामी

नई दिल्ली — भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने एयरसेल-मेक्सिस करार में कथित अनियमितता की जांच को बाधित करने की शिकायत लेकर बुधवार को उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। श्री स्वामी ने न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर और न्यायमूर्ति इंदु मल्होत्रा की अवकाशकालीन खंडपीठ के समक्ष मामले का विशेष उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि इस मामले के जांच अधिकारी राजेश्वर सिंह के खिलाफ याचिका दायर की गई है और इसका एक मात्र उद्देश्य जांच में विलंब कराना है।

इजरायल ने हमास के ठिकानों पर फोड़े बम

यरुशलम — इजरायली सेना ने बुधवार तड़के गाजा पट्टी में इस्लामिक संगठन हमास के 25 ठिकानों पर हमला किया। इजरायली सेना के मुताबिक हमास के लड़ाकों ने पहले राकेटों और मोर्टार से इजरायल की सीमा क्षेत्र में हमले किए, जिसके जवाब में यह हमले किए गए। गाजा पट्टी में रहने वाले लोगों के मुताबिक इजरायली सेना की ओर से किए गए हवाई हमले में हमास के दो लड़ाके मामूली रूप से घायल हुए हैं।

नवाज की पत्नी की हालत नाजुक

लंदन — पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज की हालत नाजुक बनी हुई है। श्री नवाज शरीफ के पुत्र हुसैन शरीफ ने बुधवार को यह जानकारी दी। लंदन के हार्ले स्ट्रीट क्लीनिक के बाहर मीडिया से श्री हुसैन शरीफ ने कहा कि उनके पिता नवाज शरीफ और बहन मरियम शरीफ को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने कोर्ट में पेशी से केवल चार दिन की ही छूट दी है।

भगवा पहनकर कोई बाबा नहीं बनता

नई दिल्ली – देशभर में फर्जी बाबाओं को लेकर हो रहे खुलासे के बीच बाबा रामदेव का बयान आया है। फर्जी बाबाओं के कारनामे सामने आने के बाद रामदेव ने कहा कि जिनका चरित्र ठीक नहीं है, ऐसे बाबाओं को फांसी पर लटका देना चाहिए। बाबा रामदेव ने कहा कि अगर प्रोटोकॉल सांसद, विधायक के लिए है तो फिर साधुओं के लिए भी है। जो खुद को साधु कहते हैं, उन्हें इसका पालन करना चाहिए। भगवा वस्त्र धारण करने मात्र से ही कोई साधु नहीं बन जाता है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App