कोटखाई को मिली करोड़ों की सौगात

By: Jun 21st, 2018 12:05 am

ठियोग  —मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के जुब्बल कोटखाई के एक दिवसीय दौरे के दौरान करोड़ों की घोषणाएं की गई। उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार ने सिर्फ पत्थर लगाने का काम किया है और जब उन्हें लगा कि अब सत्ता में रहना मुश्किल है तो शिलान्यासों की झड़ी लगा दी लेकिन भाजपा की सरकार में ये परंपरा नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा की परंपरा रही है कि पहले बजट का प्रावधान फिर शिलान्यास। मुख्यमंत्री ने इस दौरान कोटखाई में जनसभा के दौरान कोटखाई में पीडब्ल्यूडी का डिवीजन कोटखाई में नया ड्रिग्री कालेज जुब्बल में फायर स्टेशन कोटखाई के विकास भवन को एक करोड़ कोटखाई में नए बस स्टैंड के लिए एक करोड़ की घोषणा के साथ-साथ कोटखाई उत्सव को जिला स्तरीय करने की भी घोषणा की। उन्होंने सरस्वतीनगर में सिथेंटिक ट्रैक के लिए पहले चरण में एक करोड़ पढ़शाल में सिंचाई योजना के लिए भी एक करोड़ सावड़ा में सिवरेज योजना के लिए चार करोड़ नावर में विद्युत मैनटनैंस के लिए दो करोड़ 11 लाख सावड़ा में कालेज सभागार निर्माण की भी घोषणा की। उन्होंने इनमें से सरस्वतीनगर में बनने जा रहे चार मीटर आठ लेन वाले सेनथेटिक ट्रैक का अधारशिला के साथ-साथ पढ़शाला में सिंचाई योजना कोटखाई बस स्टैंड तथा गुम्मा प्रगतिनगर में आईटीआई की आडिटोरियम तथा गर्ल्ज हास्टल की भी आधारशिलाएं रखी। उन्होंने हाटेश्वरी मंदिर परिसर के विस्तार को लेकर पांच करोड़ की भी घोषणा की। जबकि सरस्तवीनगर में ही पीजी की कक्षाएं शुरू करने का भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घोषणा की। इससे पहले जुब्बल कोटखाई के एक दिवसीय दौरे के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कोटखाई में जनसभा की जहां पहुंचने पर स्थानीय विधायक नरेंद्र बरागटा तथा क्षेत्र के भारी संख्यां में लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया।

स्टेज से शकूरूमेटा की नाटी

जिस समय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कोटखाई में अपना संबोधन करने गए तो उन्होंने ठोडे एक प्रसिद्व नाटी शूकरूमेटा की नाटी भी गाई। जिससे कि पंडाल में बैठे लोग भी नाचने लग गए। उन्हेंने कहा कि यहां आकर उन्हें ऐसा महसूस हुआ कि वो अपने सराज में आ गए है। जबकि लोक गायक दिलीप सिरमौरी से जब स्टेज से अपने शो के दौरान सराजी की नाटी डाली तो मुख्यमंत्री अपनी सीट से उठकर बाकि गणमान्य लोगों के साथ नाचने लग गए।

ये रहे शामिल

इस दौरान कार्यक्रम में विशेष रूप से जुब्बल कोटखाई के विधायक नरेंद्र बरागटा, सांसद वीरेंद्र कश्यप, उद्योग एवं तकनीकी मंत्री व्रिकम सिंह चौपाल के विधायक बलवीर वर्मा, खादी बोर्ड के चैयरमेन पुरूषोतम गुलेरिया, खुशीराम बालहनाटा, महासू जिला अध्यक्ष अजय श्याम, मंडल अध्यक्ष गोपाल जबेईक, युवा अध्यक्ष अशोक जस्टा, शिमला नगर निगम की मेयर कुसुम सरदेठ बीडीसी की अध्यक्ष प्रज्ज्वल बस्टा राकेश डोगरा प्रवीण छाजटा के अलावा कई अन्य शामिल थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App