गर्मी… घुमारवीं में पानी की नो टेंशन 

By: Jun 19th, 2018 12:05 am

घुमारवीं -घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के लोगों को गर्मियों के मौसम में पेयजल समस्या से निजात दिलाने के लिए जहां-जहां पानी की कमी थी, वहां पर 22 हैंडपंप और तीन बोरवेल लगाए गए। इन पर लगभग 47 लाख रुपए खर्च किए गए। इसमें से तीन बोरवेल का विद्युतीकरण भी किया गया है। विधायक राजेंद्र गर्ग ने यह जानकारी कसारू पंचायत के बद्धाघाट गांव में बोरवेल के विद्युतीकरण के उद्घाटन अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए दी। श्री गर्ग ने कहा कि इस बोरवेल से गांव के लगभग 500 लोगों को पेयजल उपलब्ध करवाया जा रहा है। उन्होंने क्षेत्र की जनता का चुनावों में भरपूर समर्थन देने के लिए धन्यवाद किया।  उन्होंने कहा कि क्षेत्र की समस्याओं के समाधान और विकास के लिए पूरी ताकत से जनता के साथ जुड़े रहेंगे। श्री गर्ग ने बताया कि प्रदेश सरकार ने लोगों को बेहतर सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए वरिष्ठ नागरिकों जिन्हें, कोई अन्य पेंशन प्राप्त न हो रही हो उनकी वृद्धावस्था पेंशन की आयु सीमा को बिना किसी आय सीमा के 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष कर दिया गया है। विधायक ने कहा कि सीर खड्ड से उठाई गई सेऊ, बद्धाघाट, नसवाल उठाऊ पेयजल योजना शीघ्र ही जनता को समर्पित कर दी जाएगी। इस योजना को पूरा करने के लिए एक लाख 75 हजार रुपए व्यय किए जाएंगे। निहारी से कल्लर तक पांच किलोमीटर सड़क का सुधारीकरण किया जाएगा। इस सुधारीकरण के अंतर्गत पुलियां, नालियां व टायरिंग के पर 330 लाख रुपए व्यय किए जाएंगे।  बद्धाघाट- छंजयार संपर्क मार्ग पर दो किलोमीटर का सुधारीकरण हेतु 20 लाख रुपए खर्च कर काम किया जाएगा। बरठीं से पलासला तक आठ किलोमीटर लंबी सड़क के सुधारीकरण पर 380 लाख रुपए व्यय होंगे। इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर बद्धाघाट में सामुदायिक भवन के निर्माण हेतु तीन लाख रुपए देने की घोषणा की। इसके अतिरिक्त बद्धाघाट से सैन बस्ती तक भी सड़क पक्का करने के लिए दो लाख रुपए देने की घोषणा की और बाबा बालक नाथ मंदिर सड़क को पक्का करने के लिए दो लाख रुपए देने का ऐलान किया।  उन्होंने मुस्लिम बस्ती में हैंडपंप को बनाने की भी स्वीकृति दी। उन्होंने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कठलग में कॉमर्स की कक्षा चलाने हेतु मामला उठाया जाएगा। जबकि बद्धाघाट गांव में बैंक शाखा ख्ुलवाने का आश्वासन देने के साथ गांव की ओर जाने वाली सड़क के लिए भी धन का प्रावधान करने की बात कही।

61 हजार रुपए के चेक बांटे

बागबानी विभाग द्वारा क्षेत्र के बागबानों को नेशनल मिशन आफ सस्टेनेबल एग्रीकल्चर, धारणीय कृषि मिशन के तहत 27 लाभार्थियों को 60 हजार 858 रुपए की सबसिडी के चेक प्रदान किए।

समारोह में ये-ये रहे उपस्थित

समारोह में प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी सदस्य राम प्रकाश पटियाल, राजकुमारी गर्ग, उपप्रधान अमरजीत चौधरी, बीडीसी श्याम लाल, महेंद्र पाल रतवान, सुमेश चड्डा, एसडीओ मस्त राम, बीओ दाता राम, राजेश पटियाल, सुरेंद्र पटियाल, राकेश पटियाल, राजेंद्र कुमार कौडू, प्रकाश, महिला मंडल प्रधान अंजु पटयाल, महासचिव उषा शर्मा, बजरंग युवक मंडल के महासचिव अमित कौशल सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

तलवार भेंट कर किया सम्मानित

इस अवसर पर कसारू पंचायत के प्रधान कपिल देव शर्मा ने विधायक राजेंद्र गर्ग का स्वागत किया। इसके उपरांत सुरेंद्र कौशल, कपिल देव व रणवीर पटियाल ने विधायक को शॉल और टोपी तथा बजरंग युवक मंडल कठलग ने मुख्यातिथि को तलवार भेंट कर सम्मानित किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App