घाटी में घबराए आतंकवादी, अब टारगेट पर 300

By: Jun 23rd, 2018 12:05 am

जम्मू-कश्मीर में आपरेशन ऑलआउट-2

श्रीनगर— जम्मू-कश्मीर में पीडीपी-भाजपा का गठबंधन टूटने और जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू होने के बाद आतंकियों की शामत आ गई है। सेना ने आतंकियों के खिलाफ आपरेशन ऑलआउट-2 छेड़ दिया है। इस बार सेना के टारगेट पर 300 आतंकी हैं। इन 300 आतंकियों में 10 आतंकी ऐसे हैं, जिन्हें सेना ने खतरनाक श्रेणी में रखा है। जिन आतंकियों को टॉप लिस्ट में रखा गया है, उनमें वे आतंकी भी शामिल हैं, जो पत्रकार शुजात बुखारी और सेना के जवान औरंगजेब की हत्या में शामिल थे। आपरेशन आलआउट के पार्ट-1 में सुरक्षाबलों ने करीब 200 आतंकियों को मार गिराया था। इसी बीच बीएसएफ ने सुरक्षा बलों ने 60 एनएसजी स्नाइपर्स को भी तैनात किया है, ये स्नाइपर्स जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों और बीएसएफ को टारगेट पर लेने वाले पाक स्नाइपर्स को निशाना बनाएंगे।

आर्मी की लिस्ट में टॉप आतंकी

जाकिर मूसा

आर्मी की लिस्ट में जिस आतंकी को प्लस प्लस कैटेगरी में रखा गया है, उनमें अनसार गजवत-उल-हिंद के प्रमुख जाकिर मूसा को सबसे ऊपर रखा गया है। आतंकी बुरहान वानी के खात्मे के बाद जाकिर मूसा ने उसरी जगह संभाल ली थी। तब से वह कई बड़ी आतंकी घटनाओं को अंजाम दे चुका है।

डा. सैफुल्ला

श्रीनगर इलाके में हिजबुल मुजाहिदीन का प्रमुख सैफुल्ला भी घाटी में कई आतंकी घटनाओं का जिम्मेदार है। वह पुलवामा के मालंगपोरा का रहने वाला है। वह आतंकियों की सर्जरी भी करता है।

नवीद जट

आतंकी नवीद जट को अबु हंजाला के नाम से भी जानते हैं। पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या के बाद हंजला को काफी चर्चा मिली। हंजला पाकिस्तान का रहने  वाला है।

जहूर अहमद ठोकर

आतंकी ठोकर सिरनू का रहने वाला है और 2017 से आतंकी गतिविधियों में शामिल है। हाल में जवान औरंगजेब की हत्या में ठोकर के शामिल होने की खबर है।

जुबैर-उल-इस्लाम

आतंकी जुबैर हिजबुल मुजाहिदीन का कश्मीर में प्रमुख है। वह बैगपुरा का रहने वाला है। सब्जार भट्ट की मौत के बाद जुबैर को उसकी जगह मिली थी।

अल्ताफ कचरू

आतंकवादी अल्ताफ हिजबुल मुजाहिदीन का कुलगाम का प्रमुख है। 2015 में सुरक्षाबलों पर हुए हमलों का मास्टरमाइंड है। अल्ताफ साइंस में ग्रेजुएट है।

जीनत उल-इस्लाम

जीनत को लश्कर-ए-तोएबा में उस दौरान ऊची रैंक मिली, जब अमरनाथ हमले के मास्टरमाइंड अबु इस्माइल को मार गिराया गया। 2017 में शोपियां हमले का मास्टरमाइंड जीनत ही था।

वसीम अहमद उर्फ ओसामा

वसीम लश्कर का शोपियां जिला के कमांडर है। वह बुराहन वानी के ग्रुप में शामिल था।

समीर अहमद

अल-बदर टैरर ग्रुप के सदस्य समीर पर कई आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App