डाकघरों में आज नहीं होगा लेन-देन

By: Jun 22nd, 2018 12:05 am

शिमला डिवीजन में 25 जून तक बंद रहेगा वित्तीय लेन-देन, खुले रहेंगे पर नहीं होगा जनता का काम

शिमला  – कोर सिस्टम इंटिग्रेटेड (सीएसआई) के कार्यान्वित के चलते आज से शिमला डिवीजन के डाकघरों में वित्तीय लेन-देन बंद रहेगा। वित्तीय लेन-देन शुक्रवार से 25 जून तक बंद रहेगा। 26 जून को ही डाक विभाग के ग्राहक डाकघरों में वित्तीय लेन-देन सहित अन्य आवश्यक कार्यों का निपटारा कर पाएंगे। कोर सिस्टम इंटिग्रेटेड से डाकघरों को जोड़ने के लिए हालांकि चार दिन सभी डाक घर खुले रहेंगे, मगर इस दौरान डाकघरों में जनता के कोई कार्य नहीं होंगे। डाक विभाग इस दौरान ग्राहकों से जहां रजिस्ट्री व स्पीड पोस्ट की बुकिंग नहीं लेगा और न ही डाकघरों में किसी तरह का कोई लेन-देन होगा। इस दौरान केवल पात्र डाक विभाग के कर्मचारी साधारण पत्रों का ही वितरण करेंगे। विभाग कैश वाले सामान का वितरण भी नहीं करेगा। 26 जून के बाद ही डाकघरों में सुचारू रूप से कार्य आरंभ हो पाएगा। डाक विभाग के एसएसपी कोर सिस्टम इंटिग्रेटेड के कार्यान्वित के चलते शुक्रवार से 25 जून तक डाक विभाग के डाकघरों में वित्तीय लेन-देन बंद रहेगा।

शिमला डिवीजन में 53 सब-पोस्ट आफिस

शिमला डिवीजन में जीपीओ के अलावा 53 सब-पोस्ट आफिस हैं, जिसमें चार दिन तक वित्तीय लेन-देन का कार्य रहेगा। इस दौरान डाकघरों में रजिस्ट्री व स्पीड पोस्ट भी नहीं लिए जाएंगे। 26 जून से डाक विभाग के ग्राहकों को पहले की तरह सुविधाएं मिलेंगी।

एटीएम उगलता रहेगा कैश

इस दौरान डाक विभाग के एटीएम सामान्य रूप से चलते रहेंगे। जनता को कैश संबंधित दिक्कतें न झेलनी पड़ें, इसके लिए विभाग द्वारा पहले से ही एटीएम मशीनों में सर प्लस कैश डाल दिया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App