दो दिनों में बिके 3 हजार प्रोस्पेक्टस

By: Jun 20th, 2018 12:05 am

कालेजों में छात्र संगठनों ने बढ़ाई सक्रियता, हेल्प डेस्क से कर रहे नवागंतुकों का मार्गदर्शन

घुमारवीं – एडमिशन प्रक्रिया शुरू होते ही जिला भर के कालेजों में  प्रवेश पाने के लिए छात्र-छात्राओं की चहलकदमी शुरू हो गई है।  प्रवेश के लिए छात्र-छात्राओं में उत्साह बना हुआ है। जिला के कालेजों में प्रवेश के लिए दो दिनों में लगभग तीन हजार से अधिक प्रोस्पेक्टस बिक चुके हैं। जिनमें बिलासपुर महाविद्यालय मे 1700 ं, राजकीय स्वामी विवेकानंद कालेज घुमारवीं में 1255, जुखाला कालेज में 60, श्रीनयनादेवी कालेज में 30 तथा झंडूता कालेज में 190 प्रोस्पेक्टस बिके हैं। जबकि इस दौरान कालेजों में सैकड़ों छात्र दाखिले के लिए आवेदन कर चुके हैं। कालेजों में एडमिशन के लिए काफी दिन शेष होने के कारण इस संख्या में काफी इजाफा होगा। कालेजों में चल रहे प्रवेश के लिए छात्र 23 तक आवेदन कर सकते हैं। 25 से 27 तक मेरिट लिस्टें लगाई जाएंगी। जबकि 28 से 30 जून तक फीस डिपोजिट होगी। कालेजों में एडमिशन प्रक्रिया शुरू होते ही दोबारा रौनक लौट आई है। एडमिशन के लिए छात्र कालेजों से प्रोस्पेक्टस खरीद रहे हैं। हालांकि एडमिशन शुरू हुए अभी दो दिन ही हुए हैं। लेकिन, जिला बिलासपुर के कालेजों में दाखिले के लिए छात्र-छात्राओं की काफी भीड़ उमड़ रही है। जिसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जिला के पांचों कालेजों में दो दिनों में ही 3235 प्रोस्पेक्टस बिक चुके हैं। जबकि कई छात्रों ने कक्षाओं में दाखिले को भी आवेदन कर दिया है।

छात्र संगठनों ने बढ़ाई सक्रियता

कालेजों में एडमिशन प्रक्रिया शुरू होते ही छात्र संगठनों ने भी   अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। कालेजों में सीनियर छात्र हेल्प डेस्क लगाकर नवागंतुकों का मार्गदर्शन कर रहे हैं। जिससे दाखिला लेने वाले नए छात्रों को कोई भी परेशानी न हो।

वीवॉक कक्षाओं में प्रवेश प्रक्रिया शुरू

बिलासपुर – राजकीय महाविद्यालय बिलासपुर में सत्र 2018-19 के लिए वीवॉक कक्षाओं में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 23 जून तक प्रवेश हेतु आवेदन पत्र प्राप्त किये जाएंगे। 25 जून को कॉउंसलिंग तथा मेरिट के आधार पर हॉस्पिटेलिटी- टूरिज्म तथा रिटेल मैनेजमेंट में 40-40 सीटें भारी जाएंगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App