नेशनल प्लेयर स्टेट से की बाहर

By: Jun 18th, 2018 12:05 am

हमीरपुर -शतरंज के नेशनल खिलाड़ी को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता से बाहर रखने का आरोप लगा है। हमीरपुर में चली 11वीं अंडर-15 में एक छात्रा खिलाड़ी को मैच खेलने नहीं दिया गया। इसे दो घंटे तक प्रताडि़त करने की शिकायत पिता ने बाल अधिकार संरक्षण आयोग और पुलिस अधीक्षक हमीरपुर को भेजी है।

जड़ी-बूटियां बदलेंगी किसानों की तकदीर

आयुर्वेदिक विभाग किसानों के लिए क्लस्टर बनाकर जड़ी-बूटियां व औषधीय पौधे उगाएगा। किसान एक क्लस्टर में कम से कम दो हेक्टेयर भूमि पर औषधीय खेती करेंगे। आयुर्वेदा को बढ़ावा देने के लिए विभाग ने यह पहल की है।

ब्यास में डूबी महिला, मौत

पुलिस थाना नादौन के तहत एक महिला की ब्यास में डूबकर मौत हो गई। नीना कुमारी (38) निवासी गांव डोडरू डाकघर सिल्ह तहसील ज्वालामुखी जिला कांगड़ा कपड़े धोने के लिए ब्यास किनारे गई थी। अचानक बढ़े जल स्तर के कारण महिला पानी में डूब गई। तीन दिन बाद महिला का शव नादौन अधिकार क्षेत्र के तहत ब्यास नदी में मिला है।

नोटिस जारी

जिला के स्कूल प्रभारियों को शिक्षा विभाग ने खराब परीक्षा परिणाम देने पर नोटिस जारी किए हैं। तीस स्कूलों का दसवीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम 25 फीसदी रहा है। परीक्षा परिणाम खराब रहने पर विभाग ने स्कूल मुख्याध्यापक और प्रधानाचार्य समेत अध्यापकों से जवाब तलब किया है।

और छात्र बुलाए

डा. राधाकृष्णन मेडिकल कालेज भवन के शिलान्यास एवं आवास भवन के उद्घाटन अवसर पर हमीरपुर में आयोजित कार्यक्रम में छुट्टी वाले दिन भी स्कूली छात्रों को बुला लिया गया। कई छात्र स्कूल ड्रेस में ही पहुंच गए। कार्यक्रम में बुलाए छात्रों की कोई सांस्कृतिक प्रस्तुति भी नहीं हुई। महज राष्ट्र गीत के लिए कुछ छात्राएं मंच पर आईं। सुबह से शाम तक बैठे छात्रों को पानी के सिवाए कुछ भी नसीब नहीं हुआ।

वोल्वो बसों का टाइम टेबल

हमीरपुर-दिल्ली वाया भोटा बस अड्डा हमीरपुर से शाम 7:30 बजे, ऊना 10:15, चंडीगढ़ 1:15, दिल्ली 5:30, वापस रात्रि 9:20, चंडीगढ़ 1:15,  ऊना 4:00, हमीरपुर में सुबह 6:30 बजे पहुंचेगी। हमीरपुर-दिल्ली वाया भोटा बस अड्डा हमीरपुर से रात 9:00 बजे, ऊना 11:45, चंडीगढ़ तीन बजे, दिल्ली 7:15 बजे, वापस रात्रि 8:42 चंडीगढ़ 12:30, ऊना 3:13, हमीरपुर में सुबह 5:30 बजे पहुंचेगी। पालमपुर-दिल्ली वाया भोटा हमीरपुर से रात 9:30 बजे, ऊना 12:40, चंडीगढ़ 3:35 बजे, दिल्ली आठ बजे, वापस रात्रि  9:40, चंडीगढ़ 1:30, ऊना सुबह 4:25 बजे, हमीरपुर में 7:30 बजे और पालमपुर में दस बजे पहुंचेगी। पालमपुर-दिल्ली वाया भोटा, हमीरपुर से सुबह 9:30 बजे, ऊना12:30, चंडीगढ़  2:30, दिल्ली 7:30 वापस दिल्ली सुबह 7 बजे, चंडीगढ़ 12:15, ऊना तीन बजे, हमीरपुर 5:30 बजे, पालमपुर आठ बजे पहुंचेगी।

बड़सर सिविल अस्पताल में एक भी विशेषज्ञ नहीं

स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने वाला सिविल अस्पताल बड़सर इन दिनों खुद बीमार चल रहा है। विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सरकार ने सीएचसी से अपग्रेड कर सिविल अस्पताल बनाया था, लेकिन अभी तक यहां कोई बड़ा विशेषज्ञ तैनात नहीं किया गया। गौरतलब है कि यहां ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर से सटे गांव के लोग इलाज के लिए आते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App