बिना पेरेंट्स दाखिला नहीं

By: Jun 20th, 2018 12:07 am

हमीरपुर कालेज में फर्स्ट ईयर के छात्रों के लिए शर्त, अभिभावकों के बगैर जमा नहीं हो रहे प्रोस्पेक्टस

हमीरपुर – पोस्ट ग्रेजुएट कालेज हमीरपुर में फर्स्ट ईयर छात्रों को अभिभावकों के बिना एडमिशन नहीं मिलेगी। बिना अभिभावकों के छात्रों के प्रोस्पेक्टस जमा नहीं हो रहे हैं। एडमिशन के दो दिनों के भीतर कालेज में 350 के करीब प्रोस्पेक्टस कालेज कमेटी के पास जमा को चुके हैं। कालेज में प्रोस्पेक्टस खरीदने व भरने का दौर जारी है। हमीरपुर कालेज में छात्र एडमिशन को लेकर दौड़े-दौड़े पहुंच रहे हैं, ताकि उन्हें कालेज में दाखिला मिल सके। छात्र अपने अभिभावकों सहित पहुंचकर प्रोस्पेक्टस खरीदने व भरने में लगे हुए हैं। कालेज में अभी तक 2633 के करीब प्रोस्पेक्टस बिक चुके हैं। छात्रों को विभिन्न संकायों की कमेटियां व छात्र संगठन जागरूक करने में लगे हुए हैं, ताकि कोई भी छात्र गलत फार्म न भर सके। कालेज कमेटी भी छात्रों को पिछली कक्षाओं में कौन-कौन से सब्जेक्ट में अच्छे अंक आए हैं, उसी की तर्ज पर आगे के विषय छात्रों को बांटे रहे हैं, ताकि छात्रों का रिजल्ट अगली कक्षाओं में और बेहतर हो सके। इसके लिए छात्रों को लगातार गाइड भी किया जा रहा है। छात्रों में कालेज कमेटियों के पास फार्म जमा करवाने की होड़ लगी हुई है। छात्रों के अभिभावक भी पोस्ट ग्रेजुएट में लाडलों का दाखिला करवाने को लेकर काफी व्याकुल हैं। देखने में आया है कि छात्रों को पोस्ट गे्रजुएट कालेज में कॉमर्स, मेडिकल व नॉन मेडिकल सीटों के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ती है। संबंधित संकाय में मेरिट अधिक होने के चलते अधिकतर छात्रों को बाहर होना पड़ता है। इसके चलते तीनों संकाय के छात्रों ने दूसरे कालेज में भी फार्म जमा करवाए होते हैं, ताकि मनपंसद कालेज में दाखिला न मिल सके, तो नजदीक के कालेज में ही दाखिला मिल जाए।

तेज धूप में बैठने को मजबूर छात्र संगठन

छात्र संगठनों को दूसरे दिन भी कड़कती धूप में ही बैठना पड़ा। छात्र संगठन नए छात्रों को लगातार गाइड करने में लगे हुए हैं। एबीवीपी, एसएफआई व एनएसयूआई के कार्यकर्ता छात्रों को प्रोस्पेक्टस भरने से लेकर कालेज कमेटियों तक पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं, ताकि कोई भी छात्र कालेज कैंपस में भटक न सके।

कालेज के वाटर कूलर उगल रहे गर्म पानी

गर्मी के चलते छात्रों को कालेज में ठंडा पानी नहीं मिल रहा है। कालेज कैंपस में लगाए गए वाटर कूलर या तो बंद पड़े हैं या फिर गर्म पानी उगल रहे हैं। इसके चलते छात्रों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। एडमिशन का दौर पूरे जोरों पर चला हुआ है, लेकिन छात्रों को कालेज कैंपस में कहीं भी ठंडा पानी नहीं मिल रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App