भाई! आगे देखो, एक्सीडेंट हो जाएगा

By: Jun 22nd, 2018 12:07 am

वैन के ड्राइवर से गुहार लगाता रहा नौवीं का बच्चा, नहीं मिला संभलने का मौका

मंडी – स्कूली बच्चों से भरी वैन और बसें लगातार हादसों का शिकार हो रही हैं। नूरपुर के जख्मों के बाद गरली हादसा भी एक और बच्ची को लील गया। उधर, सभी हादसों में यह तो साफ है कि स्कूल प्रबंधन, परिवहन विभाग और पुलिस विभाग की नजरअंदाजी ऐसे हादसों को कहीं न कहीं न्योता देती है। गुरुवार को बच्चों से भरी वैन में नौवीं क्लास में पढ़ने वाला अरमान भी सवार था। अरमान दूसरे बच्चों की तरह ही साइंस का पेपर देकर घर लौट रहा था। इसी बीच वैन के चालक ने पीछे देखा तो अरमान ने चालक को कहा सूमो भाई आगे देखो क्या कर रहे हो एक्सीडेंट हो जाएगा। बस अरमान के यही कहते-कहते वैन गहरी खाई में जा लुढ़की। अरमान के मुताबिक चालक वैन ज्यादा तेज नहीं चल रहा था, लेकिन जब हादसा हुआ तो वह पीछे देख रहा था। उसे अरमान ने आगाह भी किया, लेकिन जब तक चालक वैन संभालता बच्चों से भरी वैन गहरी खाई में समा चुकी थी।

चालक पहले भी कर चुका है हादसे

ग्रामीण के मुताबिक जो चालक गुरुवार को स्पैक्ट्रम प्रीमीयर पब्लिक स्कूल के बच्चों से भरी वैन चला रहा था, वही चालक पहले भी दो बार हादसे कर चुका है। ऐसे में स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों ने कैसे नन्हे-मुन्नों की जान लापरवाह चालक के हाथ दे दी।

वैन में सवार अधिकतर भाई-बहन

गरली में जो स्कूल वैन हादसे का शिकार हुई, उसमें अधिकतर बच्चे भाई बहन ही थे। इसी में एक भाई ने अपनी बड़ी बहन खो दी, तो अधिकतर भाई-बहन अस्पताल में उपचाराधीन हैं। ऐसे में इस बात की कल्पना से भी रूह कांपती है कि स्कूल और अन्य विभागों की लापरवाही कितनी त्रासदी ले आती है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App