मायावी मलिंग में दिल्ली की वाणी सूद

By: Jun 24th, 2018 12:11 am

स्टार भारत पर प्रसारित हो रहे शो मायावी मलिंग में राजकुमारी ऐश्वर्या की भूमिका निभाने वाली वाणी सूद दिल्ली की निवासी हैं। वाणी सूद का यह पहला टीवी शो है। प्रस्तुत है वाणी से उनके शो को लेकर हुईर् वार्ता के प्रमुख अंश…

सबसे पहले अपने बारे में बताइए?

वाणी रियल लाइफ  में बहुत ही कान्फिडेंट व बहुत एडवेंचर्स है। मुझे नई-नईर् चीजें ट्राई करने को मन करता है। मुझे घूमना बहुत पसंद है। मुझे स्पोर्ट्स में बहुत इंट्रस्ट है। मैंने गार्र्गी कालेज से पढ़ाई की है।

यह शो आपको कैसे मिला?

मुझे ऑडिशन कॉल आया था। यह मेरा दूसरा ऑडिशन था। इससे पहले दंगल मूवी के लिए मैंने अपना पहला ऑडिशन दिया था। इसके बाद मुझे मॉम मूवी में एक छोटा सा किरदार निभाने को मिला। फिल्म मॉम का वह किरदार श्रीदेवी जी के साथ मेरे लिए वह लाइफ टाइम एक्सपीरियंस था। इसके बाद मैं मुंबई एक और ऑडिशन के लिए आई थी, लेकिन वहां पर बात नहीं बनी। उसके बाद मैंने अपनी जॉब ज्वाइन कर ली। उसके अगले साल अप्रैल 2017 में मैंने यह शो साइन किया। यह मेरा सेकेंड टीवी ऑडिशन था।

अपने शो के बारे में बताइए?

मायावी मलिंग तीन पुत्रियों की कहानी है। जब उनके महल पर कोई संकट आता है, तो वे तीनों क्या सकती हैं। इन तीन पुत्रियों की अलग-अलग शक्तियां हैं।  जैसे मैं ऐश्वर्या का किरदार निभा रही हूं। मैं बहुत ज्ञानी हूं व मुझे किताबों से बहुत प्यार है। मुझे लगता है कि जो मैंने किताबों में पढ़ा है वह सच में काफी कभी कहीं तो हुआ है। मेरे किरदार में आत्मविश्वास की कमी है। वह घबराती है, गिरती-पड़ती रहती है। जब हमारे यहां कोई मुसीबत आती है तो सभी मुझे ही कहते हैं कि तुमने इतने ग्रंथ पढ़़े हैं तो समस्या का हल भी निकालो। विद्या के बल पर मैं किसी भी समस्या का समाधान कर लेती हूं।

आपने कभी यह सोचा था कि मैं एक दिन टीवी पर नजर आऊंगी?

मैंने ऐसा कभी भी नहीं सोचा था कि मैं एक्टिंग करूंगी, मगर जैसे-जैसे मैं ऑडिशन देती गई, तो मुझे इसमें इंट्रस्ट आता गया। जब मैंने मॉम में काम किया तो नए लोगों से मिली। एक अलग सी फीलिंग होती है दूसरे शहर में जाकर शूट करना। सब कुछ बहुत ही सुंदर, साफ  और हैप्पी मौज से भरपूर था।

आपका सपना क्या था?

मेरा यह सपना नहीं था कि मैं बड़ी होकर माधुरी दीक्षित बनना चाहती थी। हां मेरे माता-पिता चाहते थे कि मैं डाक्टर बनूं। जब मैं बड़ी होती गई तो मुझे यह लगा कि फिजिक्स, कैमिस्ट्री और बायो मेरे वश की बात नहीं है। फिर उन्होंने कहा एमबीए कर लो। फिर मैं कालेज में आई मुझे मार्केटिंग करना ज्यादा अच्छा लगा।

आप दिल्ली से हैं। मुंबईर् में दिल्ली की किस चीज को ज्यादा मिस करते हो?

गोल- गप्पे नहीं मिलते, न ही मोमोज मिलते हैं। दिल्ली का स्ट्रीट फूड, तंदूरी मोमोज व चिकन मोमोज वहां पर ऐसी कोई दुकान नहीं है। दिल्ली का स्ट्रीट फूड मुंबई में नहीं मिलता है। अब मैं जब दिल्ली आती हूं तो अपनी फ्रेंड्स के साथ स्ट्रीट फूड का भरपूर आनंद लेती हूं।

आपके शो को दर्शकों का कैसा रिस्पांस मिल रहा है?

मुझे काफी अच्छा फीडबैक मिल रहा है। अकसर लोग मुझसे कहते हैं कि मैं अच्छा अभिनय कर रही हूं। यह सुनकर मन को बहुत खुशी मिलती है। हम जो काम कर रहे हैं। दर्शक उसकी सराहना करें, इससे बड़ी बात हमारे लिए क्या हो सकती है। मेरे परिवार वालों को भी नहीं लगता था कि मैं अभिनय कर पाऊंगी, लेकिन मुझे देखकर बहुत खुश हैं।

— अजय शर्मा, दिल्ली


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App