वीरभद्र बोले, सक्षम नेता को मिले कांग्रेस संगठन का जिम्मा

By: Jun 18th, 2018 12:07 am

सुक्खू से कट्टी नहीं, पर सही ढंग से नहीं निभा पाए नेतृत्व

बिलासपुर – प्रदेश कांग्रेस संगठन में आवश्यक बदलाव चाह रहे पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने एक बार फिर से स्पष्ट किया है कि प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सुक्खू के साथ न तो उनकी कट्टी (कोई व्यक्तिगत लड़ाई) है और न ही उनके साथ जमीन-जायदाद का कोई बंटवारा होना है। वह केवल पार्टी के भले के लिए नेतृत्व परिवर्तन की वकालत कर रहे हैं। क्योंकि विधानसभा चुनाव में भी कई सीटों पर टिकट के सही वितरण न होने से कांग्रेस को सत्ता से बेदखल होना पड़ा। ऐसे में पार्टी संगठन की बागडोर किसी सक्षम नेता को सौंपी जानी चाहिए। बिलासपुर में रविवार को आयोजित रैली के बाद सर्किट हाउस में प्रेस कान्फ्रेंस में वीरभद्र सिंह ने स्पष्ट कहा कि अब वह खुद लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे। पार्टी हाइकमान जिसे भी मैदान में उतारेगी, उसकी जीत सुनिश्चित बनाने में दिन-रात एक किए जाएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व पर एक बार फिर से निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सुक्खू पार्टी का नेतृत्व सही ढंग से निभाने में असफल साबित हुए हैं और वैसे भी उनका कार्यकाल पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए अब अधिक समय नहीं रह गया है। लिहाजा राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए प्रदेश से लोकसभा की चारों सीटें कांग्रेस की झोली में डालनी होंगी। इसके लिए नेतृत्व में बदलाव बेहद जरूरी है। वीरभद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस एकजुट है। इस मौके पर मुकेश अग्निहोत्री, विधायक राजेंद्र राणा, बंबर ठाकुर, बीरूराम किशोर, तिलकराज शर्मा, कश्मीर सिंह, बाबूराम गौतम तथा अंजना धीमान सहित युवा नेता विवेक कुमार भी मौजूद रहे।

सिपहसालारों से बचें जयराम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर वीरभद्र सिंह ने कहा कि जयराम को खतरा किसी और से नहीं, बल्कि उनके अपने सलाहकारों से है। जब वीरभद्र सिंह से सवाल किया किया कि जनता में चर्चा है कि मौजूदा सरकार को अभी भी आप चला रहे हैं। तो इस पर मजाकिया अंदाज में जबाव दिया कि वह बैक सीट पर बैठकर ड्राइविंग नहीं करते।

हमारे पास सशक्त उम्मीदवार

हमीरपुर सीट पर भाजपा बनाम भाजपा की जंग की संभावनाओं पर वीरभद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस के पास सशक्त उम्मीदवारों की कोई कमी नहीं है। बावजूद इसके यदि कोई पार्टी की विचारधारा से प्रभावित होकर आना चाहता है तो उसका स्वागत है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App