वीरभद्र सिंह बोले, धूमल को मिली अपनी करनी की सजा

By: Jun 16th, 2018 12:20 am

कहा; शांता फरिश्ता, सलाहकारों से दूर रहें जयराम

हमीरपुर— मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अच्छे हैं और समझदार बालक हैं, पर उनके इर्द-गिर्द जो सलाहकार हैं, उन्हें उनसे दूर रहने की जरूरत है, क्योंकि ज्यादा सलाहकार भी कई बार का खराब करते हैं। यह कहना है पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का। शुक्रवार को सुजानपुर कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद पत्रकारों से बातचीत में भाजपा के पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल को लेकर पूछे गए सवाल पर वीरभद्र सिंह ने कहा कि धूमल को उनकी करनी की सजा मिली है, जो बेवजह लोगों को परेशान करते हैं, कुदरत उनके साथ ऐसा ही जस्टिस करती है। उन्होंने कहा कि शांता कुमार फरिश्ता इनसान हैं। उन्होंने कभी धूमल की तरह घटिया राजनीति नहीं की। प्रदेश दौरे के लेकर वीरभद्र ने कहा कि सोचा पुराने लोगों से मिला जाए। मैं प्रदेश के चप्पे-चप्पे से वाकिफ हूं। इसी बहाने ग्राउंड हालात का पता भी चल जाएगा। उनके हमीपुर दौरे के दौरान संगठन के लोगों द्वारा किनारा करने के सवाल पर वीरभद्र ने कहा कि मुझे न कभी ऐसे लोगों से पहले शक्ति मिली न आगे मिलेगी। मैंने लोगों के दिलों में जगह बनाई है। इसलिए किसी के किनारा करने से मुझे फर्क नहीं पड़ता। वैसे भी कुछ लोग आया राम गया राम होते हैं।

…तो चुनाव लड़ने पर सोचूंगा

लोकसभा चुनावों में दावेदारी को लेकर वीरभद्र सिंह ने कहा कि उनका चुनाव लड़ने का कोई विचार नहीं है। हां पार्टी हाइकमान कहेगा तो सोचूंगा। बाकी मैं चाहता हूं कि लोस चुनाव के जो भी कैडिडेट है, उनकी घोषणा जल्द कर देनी चाहिए, ताकि उन्हें समय मिल सके। उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश में लोस की चारों सीटें जीतनी है तो संगठन में बदलाव करना जरूरी है।

गलत टिकट आबंटन से हारे

वीरभद्र सिंह ने कहा कि गलत लोगों को टिकट आबंटन करने से कांग्रेस विधानसभा चुनाव हारी। जबकि हमने पांच साल अच्छा काम किया था। कई बार कुछ लोगों की जिद पार्टियों को पीछे धकेल देती है। पार्टी संविधान की कद्र करना बहुत जरूरी है।

अभी तो मैं जवान हूं

पूर्व सीएम ने कहा कि इनसान उम्र से नहीं सोच से बूढ़ा होता  है। मैंने तो खुद को अभी तक 25 साल का समझा है, जब मैंने राजनीति में प्रवेश किया था। काम करना मेरा पैशन है, मैं कभी नहीं थकता। बाद में चुटकी लेते हुए कहा कि अभी तो मैं जवान हूं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App