शूलिनी मेले को मंत्री सहजल का मंत्र

By: Jun 21st, 2018 12:10 am

सोलन —राज्य स्तरीय मां शूलिनी मेले की सफलता या विफलता जिला प्रशासन के अधिकारियों को ही झेलनी पड़ेगी।  सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डा. राजीव सहजल ने मेले के सभी निर्णयों को लेकर जिला प्रशासन के पाले में गेंद फेंक दी है। उन्होंने कहा है कि मेले में आने वाले कलाकारों के चयन से लेकर अन्य निर्णयों में उन्होंने कोई हस्तक्षेप नहीं किया है और इसके लिए जिला प्रशासन के सभी अधिकारियों को फ्री हैंड दिया गया है। डा. सहजल बुधवार को मिनी सचिवालय में शूलिनी मेले के संबंध में आयोजित पत्रकारवार्ता के दौरान बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मेले को पारंपरिक व भव्य रूप से आयोजित किया जाएगा। मेले के नाम पर होने वाले किसी भी गड़बड़ को समय-समय पर चैक किया जा रहा है।

सांस्कृतिक संध्या में ये होंगे कलाकार

एडीएम सोलन विवेक चंदेल ने बताया कि प्रथम सांस्कृतिक संध्या में जहां स्थानीय कलाकारों को मौका दिया जाएगा, वहीं वायस आफ पंजाब फेम सिमरन चौधरी व प्रदेश के नवोदित कलाकार कुमार साहित स्टार कलाकार होंगे। दूसरी सांस्कृतिक संध्या के अवसर पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डा. राजीव सहजल मुख्यातिथि होंगे और कार्यक्रम की अध्यक्षता दून विधायक परमजीत सिंह पम्मी व खादी बोर्ड उपाध्यक्ष पुरूषोत्तम गुलेरिया करेंगे। इस दिन पहाड़ी संध्या आयोजित होगी, जिसमें गीता भारद्वाज, कृतिका तनवर, हेमंत शर्मा व नरेंद्र ठाकुर अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे।

सुरक्षा की दृष्टि से पांच सेक्टरों में बांटा शहर

पुलिस अधीक्षक सोलन मधुसूदन शर्मा ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शहर को पांच सेक्टरों में बांटा गया है। प्रत्येक सेक्टर में एक राजपत्रित अधिकारी को नोडल अधिकारी और एक पुलिस अधिकारी पर्यवेक्षक के रूप में तैनात रहेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App