सजायाफ्ता कैदी ने खूब दौड़ाई सिरमौर पुलिस

By: Jun 18th, 2018 12:05 am

नाहन मेडिकल कालेज से 12 जून को भागे कैदी ने पुलिस जवानों का खूब बहाया पसीना

नाहन –नाहन मेडिकल कालेज से 12 जून को भागे सजायाफ्ता कैदी ने सिरमौर पुलिस की खूब दौड़ लगाई। पुलिस ने कैदी की फरारी के बाद जहां जिला की सीमाएं पूरी तरह सील कर दी थी, वहीं पड़ोसी राज्यों को भी हाई अर्ल्ट जारी कर दिया था। हाई अर्ल्ट जारी होने के बाद भी उम्रकैद की सजा काट रहे फरार कैदी सिरमौर से करीब 600 किलोमीटर दूर बनारस तक जा पहुंचा। बावजूद इसके भी आखिरकार सजायाफ्ता कैदी लक्ष्मण पटेल घर पहुंचने से पहले ही पुलिस के शिकंजे में फंस गया। पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद लक्ष्मण पटेल को बनारस कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे तीन दिन के ट्रांजिक्ट रिमांड पर नाहन लाया गया।

सुर्खियां

  28 लोगों ने तोड़ी जात-पात की बेडि़यां

  जुगाड़ से चल रहा कांडिया कोटी स्कूल

  पांवटा में न लेबर होस्टल न ही ईएसआई डिस्पेंसरी

  सिरमौर में निजी स्कूलों की मनमानी

  प्रदेश में डोना पत्तल की आपूर्ति करेगा सिरमौर

– गिरि नदी पर बनेगा डबल लेन पुल

   हफ्ता भर से द्राबिल स्कूल में नहीं है पानी

 योग दिवस की तैयारी में जुटा प्रशासन

देश भर में मनाए जाने वाले योग दिवस को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। जिला मुख्यालय स्थित आयुर्वेदिक अस्पताल में जहां चार दिवसीय योग शिविर की शुरुआत की, वहीं 17 से 21 जून तक आयुर्वेदिक अस्पताल में पंचकर्मा, षटकर्म एवं योग चिकित्सा आदि के बारे में लोगों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। रविवार को वॉक फॉर योग कार्यक्रम का शुभारंभ विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने किया। वहीं अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए जिला के स्कूलों एवं अन्य सरकारी संस्थानों ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

बारिश व तूफान ने मचाई तबाही

जिला सिरमौर में गत दिनों से हो रही बारिश व तूफान ने भले ही गर्मी से राहत दिला दी हो, लेकिन तूफानी हवाओं व अत्याधिक बारिश ने भारी तबाही मचाई। औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में जहां करीब आधा दर्जन उद्योगों को नुकसान पहुंचाया है, वहीं कालाअंब में सड़कें तालाब में तबदील हो गई। यही नहीं भारी बारिश ने फलदार पौधों को भी भारी नुकसान पहुंचाया है। जिला वासियों ने सरकार से मांग की कि किसानों को हुए नुकसान का मुआवजा दिया जाए।

जिला में बढ़ रही आपराधिक घटनाएं

जिला सिरमौर में अपराधियों को मानों पुलिस का तनिक भी भय नहीं रहा है। आलम यह है कि जिला सिरमौर में न केवल शराब तस्करी व नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले बढ़ रहे हैं, बल्कि लूटपाट व छीना झपटी के मामले भी सामने आ रहे हैं। गत दिनों पांवटा साहिब में जहां बुजुर्ग दंपत्ति को नशीला पदार्थ सुंघाकर लाखों रुपए के गहने व नकदी पर चोर हाथ साफ कर गए। वहीं ददाहू के अस्पताल में चिकित्सकों में मैस कर्मी को कमरे में बंद करके पीटा।

पझौता आंदोलन वर्षगांठ पर पहुंचे राज्यपाल

राजवाड़ा शाही के खिलाफ प्रदेश के पहले स्वतंत्रता आंदोलन जो पझौता से शुरू हुआ था कि 75वीं वर्षगांठ पर महामहिम राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने शिरकत की। इस दौरान उन्होंने जहां राजगढ़ क्षेत्र में स्वतंत्रता सैनानियों व पूर्व सैनिकों को देश के लिए बलिदान व कार्य करने पर साधुवाद दिया, वहीं उन्होंने क्षेत्र के लोगों को आर्गेनिक खेती करने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि शून्य लागत खेती से प्रदेश को रासायनिक खादों से निजात मिलेगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App