इस हफ्ते की फिल्म :  साहब बीवी और गैंगस्टर-3

निर्देशक : तिग्मांशु धूलिया

कलाकार : संजय दत्त, चित्रांगदा सिंह, माही गिल, सोहा अली खान

दिव्य हिमाचल रेटिंग : ***/5

अपने राजसी रुतबे, प्यार को खोने के बाद भी कैसे रहते  हैं यह आप आदित्य प्रताप (जिम्मी शेरगिल) से सीख सकते हैं। फिल्म की कहानी रानी माधवी देवी (माही गिल) के इर्द-गिर्द घूमती है, जिन्होंने अपने किरदार को  बखूबी  निभाया है। कहानी में उनका किरदार बहुत ज्यादा दिखाया गया है। कबीर के रोल में संजय दत्त बने जो गैंगस्टर हैं, पर गैंगस्टर से ज्यादा उन्होंने समझदार अपराधी का रोल निभाया है, जो अपने गुस्से और दिल के हाथों मजबूर होकर अकसर मुश्किलों में पड़ जाता है।

इस रोल को संजय ने बखूबी निभाया है। इसके साथ ही जहां ये तीनों अपने रोल के साथ न्याय करते नजर आए हैं, वहीं  मोना के किरदार में (चित्रागंदा सिंह) बहुत ही खूबसूरत नजर आई हैं। जो रोल उनको दिया गया है, वह उन्होंने अच्छा निभाया है। दूसरी ओर सोहा अली खान के टेलेंट को साहेब की दूसरी बीवी रंजना के रोल में कुछ खास नहीं कह सकते हैं। एक साथ इतने किरदारों को फिल्म में पेश करना थोड़ा मुश्किल भरा जरूर लगा, मगर तिग्मांशू धूलिया और संजय चौहान ने फिल्म की कहानी इस रोचक ढंग से लिखी है कि दर्शक आगे क्या होने वाला है इसका अंदाजा नहीं लगा पाते हैं।

ऐसे डायरेक्टर तिग्मांशू की इस फिल्म के आइटम नंबर और रोमांटिक गानों को छोड़ दें, तो जबरदस्त तरीके से पंच के साथ लिखे गए डायलॉग्स दर्शकों को बांधे रखने में कामयाब रहे हैं, जिनका असर फिल्म खत्म होने के बाद भी दर्शकों पर कायम रहता है।

You might also like