एक नजर

By: Jul 27th, 2018 12:02 am

दिलीप ट्रॉफी में दमखम दिखाएंगे हिमाचली क्रिकेटर

धर्मशाला— हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के दो स्टार क्रिकेटर 17 अगस्त से शुरू होने वाली दिलीप ट्रॉफी में दमखम दिखाएंगे। निखिल गांगटा को इंडिया ब्लू स्कवायड टीम में चयनित किया गया है, जिसकी कप्तानी फैज फैजल सभालेंगे, वहीं प्रशांत चोपड़ा का चयन इंडिया ग्रीन स्क्वायड में किया गया है, जिसकी कमान पार्थिव पटेल सभालेंगे। एचपीसीए ने दोनों खिलाडि़यों का चयन होने पर खुशी जताई है। मौजूदा समय में दोनों स्टार क्रिकेटर हिमाचल की सीनियर टीम में कैप्टन थिपंह मैमोरियल टूर्नामेंट-2018 में खेल रहे हैं। दिलीप ट्रॉफी के तहत पहला मैच 17 से 20 अगस्त को तमिलनाडु में खेला जाएगा।

श्रीलंका अंडर-19 फॉलोआन खेलने को मजबूर

हम्बनतोता— भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को चार दिवसीय दूसरे युवा टेस्ट के तीसरे दिन गुरुवार को पहली पारी में 316 रन पर आउट करने के बाद फॉलोआन खेलने के लिए मजबूर कर दिया। श्रीलंकाई टीम ने अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक 18 ओवर में तीन विकेट पर 47 रन बना लिए हैं और उसे अभी पारी की हार से बचने के लिए 250 रन बनाने हैं। भारतीय अंडर-19 टीम ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 613 रन के विशाल स्कोर पर घोषित की थी।

भारत अंडर-16 ने मलेशिया को 2-1 से दी मात

कुआलालम्पुर— भारतीय अंडर-16 टीम ने मलेशिया अंडर-16 टीम को गुरुवार को दूसरे अंतरराष्ट्रीय मैत्री फुटबाल मैच में 2-1 से हराकर आखिर जीत का स्वाद चख लिया। इस जीत के साथ भारतीय अंडर-16 टीम के चीन, थाईलैंड और मलेशिया के तीन देशों के 27 दिन के एक्सपोजर टूअर का सुखद अंदाज में समापन हो गया। भारत ने पहले हाफ में दो गोल कर मैच पर अपनी पकड़ बनाई और उसे अंत तक बरकरार रखा। रोहित दानु ने 21वें और गिवसन सिंह ने 31वें मिनट में गोल किए। मलेशिया ने अपना एकमात्र गोल मैच के इंजरी समय में किया।

अश्विनी पोनप्पा को 33 लाख का इनाम

बंगलूर— अनुभवी बैडमिंटन खिलाड़ी अश्विनी पोनप्पा माचीमंदा को कर्नाटक सरकार ने इस वर्ष उनके गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में मिश्रित युगल वर्ग में स्वर्ण पदक प्रदर्शन के लिए गुरुवार को 33 लाख के नकद ईनाम से पुरस्कृत किया। पोनप्पा को उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने 33 लाख का चेक प्रदान किया। पोनप्पा ने अप्रैल में आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हुए 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में मिश्रित युगल वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था।

33 नहीं, 20 साल के हैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो

नई दिल्ली— दिग्गज फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का मानना है कि वह 23 साल की उम्र वाला दमखम रखते हैं। इस साल मई में स्पेनिश टेलीविजन कार्यक्रम में उन्होंने ऐसा दावा किया था। अब दो महीने बाद जुवेंटस में मेडिकल टेस्ट से पता चला है कि पुर्तगाल के कप्तान के पास 20 साल की उम्र वाली क्षमता है। ‘दि इंडिपेंडेंट’ की इटली में आई रिपोर्ट के मुताबिक, सेरी ए चैंपिन (जुवेंटस) के मेडिकल स्टाफ ने यह खुलासा किया है। मेडिकल टेस्ट के दौरान रानाल्डो से जुड़े तीन प्रमुख आंकड़े साबित करते हैं कि इस फॉरवर्ड की क्षमता 13 वर्ष से कम उम्र के किसी व्यक्ति से मेल खाती है। मेडिकल रिपोर्ट से पता चला कि रोनाल्डो में सिर्फ सात प्रतिशत बॉडी फैट है, जो औसत पेशेवर फुटबालर की तुलना में लगभग तीन प्रतिशत कम है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App