चुवाड़ी में संभल जाओ…अब सीधा एक्शन

By: Jul 18th, 2018 12:05 am

‘दिव्य हिमाचल’ में छपी खबर के बाद डीएसपी ने दिए सख्त कदम उठाने के आदेश

 चुवाड़ी —भटियात उपमंडल मुख्यालय चुवाड़ी में दिनोंदिन बेलगाम हो रही रफ्तार पर पुलिस अब एक्शन मोड में आ गई है।  पुलिस ने दोटूक कहा है कि कस्बे में तेज रफ्तार गाडियां बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। इसके अलावा बिना हेल्मेट और ट्रिप्लिंग करने वालों के खिलाफ  कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मंगलवार को चुवाड़ी में पंचायत प्रधानों से बैठक के दौरान डीएसपी डाक्टर साहिल अरोड़ा ने हर मसले पर अपनी राय रखी। गौर रहे कि प्रदेश के अग्रणी मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ ने तेज रफ्तारी का मसला मुख्य रूप से उठाया था। इसमें स्कूल और अन्य शिक्षण संस्थानों के बाहर दनदनाने वाले बाइकर्ज का भी जिक्र किया गया था। यही कारण रहा कि डीएसपी ने साफ तौर पर कहा कि ट्रैफिक नियमोंकी अनदेखी सहन नहीं की जाएगी। इसके अलावा दोपहर को पुलिस की गश्त बढ़ाई जाएगी। नियम तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। यही नहीं, चुवाड़ी बाजार में जाम से निपटने के लिए दोनों तरफ वायरलैस से लैस कर्मचारी नजर आएंगे। अवैध माइनिंग पर भी पुलिस की पैनी नजर है। इस संदर्भ में पुलिस एक योजना बनाकर काम कर रही है।

पंचायत प्रधान करें सहयोग

उन्होंने समस्त पंचायत प्रधानों से आग्रह किया है कि वे क्षेत्र में हो रहे क्राइम की जानकारी पुलिस को दें। क्राइम को लेकर दी गई सूचना को गुप्त रखा जाएगा। हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि बिना आधार के सूचना देने वालों के खिलाफ  धारा 183 के तहत कार्रवाई की जाएगी।  चाइल्ड हेल्पलाइन 1090 के इस्तेमाल की भी अपील की।

1090 और 1091 पर दें सूचना

पुलिस ने लोगों का भी आह्वान किया है कि वे नशे को लेकर हर तरह के अपराध की सूचना शेयर करें। ऐसी सूचनाएं गुप्त रखी जाती हैं। गुडि़या हेल्पलाइन 1091 और होशियार हेल्पलाइन 1090 का इस्तेमाल करें, ताकि समय रहते पुलिस असामाजिक तत्त्वों पर कार्रवाई कर सके।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App