ताज के लिए कड़ी मेहनत

By: Jul 10th, 2018 12:05 am

प्रोफाइल-12

नाम— शिखा शर्मा

उम्र— 34 साल

निवासी— सोलन

योग्यता— एमएससी, बीएड

शौक— समाजसेवा

नौणी— सोलन की शिखा शर्मा इन दिनों ‘दिव्य हिमाचल’ के लोकप्रिय इवेंट ‘मिसेज हिमाचल’ का ताज हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। शिखा शर्मा ने बताया कि उन्हें बचपन से ही डांसिंग, सिंगिंग व मॉडलिंग में रुचि है। शिखा का कहना है कि ‘दिव्य हिमाचल’ ने उन्हें एक सशक्त मंच प्रदान किया है। उम्मीद है वह अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहेंगी। शिखा शर्मा कहती हैं कि अगर वह ‘मिसेज हिमाचल’ का खिताब जीत जाती हैं तो मॉडलिंग की दुनिया में नाम कमाना चाहेंगी। वह सोलन में जरूरतमंद बच्चों व लड़कियों को निःशुल्क शिक्षा प्रदान कर रही हैं। शिखा सोलन के निजी स्कूल में बतौर अध्यापिका अपनी सेवाएं दे रही हैं व शूलिनी अकादमी के जरिए जरूरतमंद बच्चों व लड़कियों को निःशुल्क शिक्षा प्रदान कर रही हैं। शिखा नृत्य, गायन व ड्रेस डिजाइनिंग का शौक रखती हैं।  शिखा शर्मा ने बताया कि ‘मिसेज हिमाचल’ प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए उन्हें घर से पूरा सहयोग मिल रहा है। शिखा के पति भूपेंद्र शर्मा व उनका बेटा रिहान शर्मा उनकी उपलब्धि से काफी खुश हैं।

महिलाओं को जागरूक करना तनुजा की चाहत

प्रोफाइल-13

नाम— तनुजा  

उम्र— 38 साल

निवासी— शिमला

योग्यता— एमसीए एमए, बीएड

शौक— डांसिंग, रीडिंग मॉडलिंग

शिमला — ‘मिसेज हिमाचल-2018’ की फाइनालिस्ट शिमला की तनुजा ताज पाने के लिए बेताब हैं। 38 वर्षीय तनुजा ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के मेगा इवेंट ‘मिसेज हिमाचल’ का ताज जीतकर बचपन के सपने को साकार करना चाहती हैं। इसके लिए वह जीतोड़ मेहनत कर रही हैं। तनुजा एमसीए, एमए व बीएड हैं। उन्होंने शिमला के आर्मी स्कूल और डीएवी पब्लिक स्कूल में टीचिंग भी की है। वर्तमान में वह पर्सनेलिटी डिवेलपमेंट इंग्लिश स्पीकिंग की दीक्षा दे रही हैं। तनुजा का कहना है कि महिलाओं का शिक्षित व आत्मनिर्भर होना जरूरी है। उन् अपने बचपन के सपने को सच करने के लिए पति राकेश बाली ने खूब प्रोत्साहित किया। तनुजा डांसिंग, रीडिंग व सिगिंग का भी शौक रखती हैं। तनुजा का कहना है कि अगर वह ‘मिसेज हिमाचल-2018’ बनती हैं तो वह प्रदेश की महिलाओं को जागरूक करेंगी और महिला उत्थान के लिए कार्य करेंगी।

मॉडलिंग में नाम कमाना सोनिका चौहान का सपना

प्रोफाइल-14

 नाम— सोनिका चौहान

उम्र— 25 साल

निवासी— बैजनाथ

योग्यता— बीएससी

शौक— कुकिंग डांसिंग, स्टिचिंग

पालमपुर— ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के लोकप्रिय इवेंट ‘मिसेज हिमाचल-2018’ की फाइनलिस्ट सोनिका चौहान ‘मिसेज हिमाचल’ का खिताब जीतकर मॉडलिंग में नाम कमाना चाहती हैं। सोनिका बैजनाथ के चोबू गांव की रहने वाली हैं। सोनिका कहती हैं कि शर्मीले स्वभाव के कारण वह ‘मिस हिमाचल’ जैसी प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सकीं, लेकिन अब वह मॉडल बनने के सपने को जरूर पूरा करेंगी। सोनिका चौहान की एक अढ़ाई साल की बेटी है। सोनिका ने बीएससी की है। सोनिका कुकिंग, डांसिंग व स्टिचिंग में माहिर हैं। नए फैशन की नई-नई ड्रेस तैयार करना सोनिका का शौक बन गया है। सोनिका का मानना है कि विवाहित महिलाओं को भी दूसरों के ऊपर डिपेंड नहीं रहना चाहिए। उन्हें अपने आपको किसी रोजगार से जोड़कर परिवार की मदद करनी चाहिए। सोनिका का कहना है कि अगर वह ‘मिसेज हिमाचल’ का खिताब जीतती हैं तो प्रदेश में महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों के विरुद्ध आवाज उठाएंगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App